Advertisement

lakhisarai

  • Nov 19 2019 8:20AM
Advertisement

श्रममंत्री ने किया श्रीदुर्गा बालिका उवि भवन का निरीक्षण

 लखीसराय : बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री सह स्थानीय विधायक विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को अपनी लखीसराय यात्रा के दौरान जिला मुख्यालय दालपट्टी मोहल्ले स्थित श्री दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय की जर्जर भवन का भौतिक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान श्रम मंत्री ने विद्यालय की जर्जर स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि कई बार पदाधिकारियों को इस संबंध में कहा गया लेकिन इस दिशा में ध्यान नहीं दिया जा रहा है. 

 
उन्होंने तत्काल उसी समय फोन पर विद्यालय के जीर्णोद्धार एवं मरम्मत के लिए जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनैना कुमारी को तत्काल पहल करने के निर्देश दिया. मंत्री श्री सिन्हा ने कहा कि इस जर्जर विद्यालय भवन का निर्माण करवाये जाने को लेकर बिहार विधानसभा में ही कई बार सवाल उठा चुके हैं. 
 
उन्होंने कहा विद्यालय भवन की स्थिति अब तक जर्जर है इसके चलते नौनिहाल छात्राओं एवं शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मियों की जानमाल की कभी भी क्षति हो सकती है. उन्होंने विद्यालय भवन निर्माण करवाने तक जर्जर कमरे में संचालित विभिन्न वर्गों को जिला मुख्यालय के ही किसी अन्य सुदृढ़ एवं मजबूत सरकारी भवन में स्थानांतरित किये जाने की भी बातें कहीं.
 
 उन्होंने कहा की विद्यालय भवन निर्माण के कार्य पूरा हो जाने के बाद इस विद्यालय को पुनः पूर्व संचालन किया जायेगा. इस बीच उन्होंने विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों के साथ विशेष आपात बैठक भी की एवं अपने प्रस्तावों को जिलाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी तक भेजने का निर्देश दिया.
 
 बैठक में भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रो देवानंद साहू, नगर अध्यक्ष अमरजीत प्रजापति, वार्ड पार्षद 24 व 25 के प्रतिनिधि सुनील कुमार, राजेश कुमार के अलावा प्रधानाध्यापक सहित संबंधित तमाम लोग मौजूद थे. श्रम मंत्री ने कहा की राज्य सरकार जर्जर विद्यालय भवनों के जीर्णोद्धार एवं भवन निर्माण करवाने के लिए कटिबद्ध है. उन्होंने कहा इन कार्यो में शिथिलता एवं लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं किये जायेंगे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement