28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो घरों का एक साथ बुझा चिराग, नहीं मनेगी दिवाली

मेदनीचौकी : किरणपुर पंचायत के हैवतगंज गांव में रविवार को किऊल नदी में दो मासूम बालक का डूब कर मौत हो गया था. एक साथ दो घरों का चिराग बुझ गया, उक्त टोला में मातम पसरा है. इस सप्ताह के अंदर त्योहार भी होना है, ऐसे में पीड़ित परिवार के यहां दीवाली और छठ नहीं […]

मेदनीचौकी : किरणपुर पंचायत के हैवतगंज गांव में रविवार को किऊल नदी में दो मासूम बालक का डूब कर मौत हो गया था. एक साथ दो घरों का चिराग बुझ गया, उक्त टोला में मातम पसरा है. इस सप्ताह के अंदर त्योहार भी होना है, ऐसे में पीड़ित परिवार के यहां दीवाली और छठ नहीं मनेगी. दोनों घरों के परिजन शोक में डूबा है. दलित परिवार के ये पीड़ित का गम थोड़ा कम तभी हो सकता है जब सरकार द्वारा आपदा की राशि मिल जाये.

मजदूरी कर जीवनयापन करने वाले इस परिवार को पंचायत के मुखिया अनंत कुमार आनंद से भी कबीर अंत्येष्टि से राहत देने का आश्वासन मिला था. वहीं स्थानीय पूर्व मुखिया प्रतिनिधि शैलेंद्र कुमार ने भी सरकार द्वारा दिये जाने वाले आपदा से राहत दिलवाने में सहयोग की भरपूर मदद देने की बात कहकर पीड़ित दोनों परिवारों को अाश्वस्त किया था. ग्रामीणों ने भी उक्त पीड़ित परिवार को काफी भरोसा व ढाढ़स बंधाया.
त्योहार जैसे उल्लास पूर्ण समय में आकस्मिक डूब कर दो मासूम की मौत से पूरे परिवार सदमे में हैं. गांव-समाज में भी लोग इस तरह के अनायास घटना पर स्तब्ध हैं. लोग आशान्वित है कि पुलिस पदाधिकारी से लेकर अंचलाधिकारी तक पीड़ित परिवार को राहत दिलवाने में कागजी प्रक्रिया जल्द करवा कर राहत प्रदान करें, ताकि पीड़ित का गम कुछ कम हो सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें