27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार चौकीदारों के निलंबन के लिए एसपी को भेजी रिपोर्ट

सरौन : प्रभात खबर ने एक बार भी लोगों की विश्वसनीयता पर खरे उतरी है. लोगों की शिकायत मिलने के बाद प्रभात खबर ने बराबर चकाई थाना क्षेत्र में तैनात चौकीदारों की कार्यशैली पर प्रमुखता से सवाल उठाया था. जिस कारण चकाई इंस्पेक्टर सह थाना अध्यक्ष चंदेश्वर पासवान ने संज्ञान लेते हुए उन चौकीदारों के […]

सरौन : प्रभात खबर ने एक बार भी लोगों की विश्वसनीयता पर खरे उतरी है. लोगों की शिकायत मिलने के बाद प्रभात खबर ने बराबर चकाई थाना क्षेत्र में तैनात चौकीदारों की कार्यशैली पर प्रमुखता से सवाल उठाया था.

जिस कारण चकाई इंस्पेक्टर सह थाना अध्यक्ष चंदेश्वर पासवान ने संज्ञान लेते हुए उन चौकीदारों के खिलाफ निलंबन हेतु जमुई एसपी जगुनाथ जे रेड्डी को रिपोर्ट भेजी गयी है. जबकि दो अन्य चौकीदारों का दो दिन का वेतन काट कर कार्य के प्रति सजग होने को लेकर आगाह किया गया. बताते चलें कि इन दिनों चौकीदार के मनमानीपूर्ण कार्यकलाप से चकाई प्रखंड के ग्रामीण में काफी आक्रोश में व्याप्त था.
लोग बताते हैं कि क्षेत्र में कहीं भी घटना या दुर्घटना हो जाती है तो चौकीदार से पहले वरीय अधिकारियों को सूचना मिल जाती है. सूचना मिलने के बावजूद भी घटना स्थल पर पहुंचना छोड़ वरीय अधिकारियों के आने का इंतजार करते रहता है. जिसे लेकर प्रमुखता से खबर छापी गयी थी. इसके अलावा चकाई थाना क्षेत्र में पशु तस्करों से साठगांठ का आरोप भी इनके ऊपर लगता रहा.
इन सभी बातों को देखते हुए चकाई इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष चन्देश्वर पासवान द्वारा थाना क्षेत्र के चौकीदार शंकर हजाम, एतवारी राय, सिकन्दर तुरी, उल्फत मियां पर पदाधिकारी के निर्देश का उल्लंघन करने, अनुशासनहीनता बरतने का आरोप लगाते हुए अग्रेतर कार्रवाई के लिए पदाधिकारी को रिपोर्ट भेजा है. इसके अलावा चौकीदार द्वारिका पासवान एवं कार्तिक हाजरा थाना में अनुपस्थित रहने के कारण दो दिनों का वेतन काटा गया.
इस बाबत पूछे जाने पर इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष चंदेश्वर पासवान ने बताया कि चार चौकीदार को निर्देश का उल्लंघन करने के कारण निलंबन हेतु उचित माध्यम से पदाधिकारी को पत्र समर्पित की गयी है. कार्य में कोताही बरतने पर आगे भी कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें