27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मजदूरी करने से इंकार करने पर दंपती को पीटा

लखीसराय : जिले के हलसी थाना क्षेत्र के राता गांव में सामंतवादी सिस्टम को आज भी जिंदा रखने वाले लोगों ने गुरुवार को मजदूरी नहीं करने पर एक दपंत्ति को पिस्तौल के नोक पर पीटकर घायल कर दिया. राता गांव निवासी स्व नकट महतो के पुत्र सुखदेव महतो ने बताया कि गांव के ही परमानंद […]

लखीसराय : जिले के हलसी थाना क्षेत्र के राता गांव में सामंतवादी सिस्टम को आज भी जिंदा रखने वाले लोगों ने गुरुवार को मजदूरी नहीं करने पर एक दपंत्ति को पिस्तौल के नोक पर पीटकर घायल कर दिया.

राता गांव निवासी स्व नकट महतो के पुत्र सुखदेव महतो ने बताया कि गांव के ही परमानंद महतो ने उन्हें प्याज उखाड़ने के लिए कहा, लेकिन नकट महतो ने धूप अधिक होने की बात कहकर दूसरे दिन प्याज उखाड़ने की बात कही. इस पर वह बिफर कर सुखदेव महतो को पिस्तौल क नोंक पर रखकर सिर एवं शरीर पर वार करने लगा.
अपने पति को बचाने को लेकर पत्नी सुनैना देवी ने जब आगे आया तो उसे भी पीट दिया. इस घटना में सुखदेव महतो का सिर फट गया. पीड़ित की पत्नी सुनैना देवी ने बताया कि परमानंद महतो द्वारा मजदूरी नहीं करने पर यह दूसरी बार घटना का अंजाम दिया गया है. पिछले 20 मई को भी परमानंद महतो ने उसके पति को पिस्तौल दिखाकर मजदूरी नहीं करने पर पिटाई कर दी, लेकिन गांव के एक भी लोग उनके खिलाफ कुछ नहीं बोला.
सुनैना देवी ने बताया कि वह निःसंतान है. जिसके कारण भी बार-बार गांव के दबंग द्वारा मेरे पति को मजदूरी नहीं करने पर पिटाई कर देते है. गेरुआ पुरसंडा के मुखिया के यहां 3-4 बाद गुहार लगा चुके है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती है. एक तरफ गरीब दलित की सुरक्षा सहायता के लिए विभिन्न प्रकार की सुविधा दी गयी है, लेकिन इस सिस्टम को पुरी तरह प्रभावित सदर अस्पताल में भर्ती दपंति इसका जीता जागता उदाहरण बना है.
हलसी थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए पीड़ित सुखदेव महतो के बयान पर एफआइआर करते हुए नामजद अभियुक्त परमानंद महतो का गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें