36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झाड़फूंक के नाम पर बाबा ने की दो लाख रुपये से अधिक की ठगी

कजरा : ’’चल पी लेते हैं जहर वादी के सारी नफरतों का, कुछ मुर्खो को क्षेलते हैं शंकर-शंकर खेलते है.’’ यह है तो एक फिल्म का डायलॉग, पर एक सच भी है. ऐसा ही कुछ हुआ है पीरीबाजार थाना क्षेत्र के बसौनी गांव में. घटना वासंतिक नवरात्रा का है जिसका खुलासा गुरुवार को हुआ. घटित […]

कजरा : ’’चल पी लेते हैं जहर वादी के सारी नफरतों का, कुछ मुर्खो को क्षेलते हैं शंकर-शंकर खेलते है.’’ यह है तो एक फिल्म का डायलॉग, पर एक सच भी है. ऐसा ही कुछ हुआ है पीरीबाजार थाना क्षेत्र के बसौनी गांव में. घटना वासंतिक नवरात्रा का है जिसका खुलासा गुरुवार को हुआ. घटित घटना यह है कि रामदास नाम के एक बाबा ने अपनी कृपा दिखाते हुए गांव के लोगों को अपना इतना मुरीद कर लिया कि लोग यह भूल गये कि यह बाबा हैं.

लोग उन्हें भगवान समझने लगे और यह भगवान ऐसा निकला कि सब समेट कर गांव से ही गायब हो गया. बसंत नवरात्रा में गांव में रामदास नाम का बाबा आया और गांव के ही मंदिर में अपना डेरा जमा लिया. बाबा अपने बारे लोगों को बताया कि वह काशी से आये हैं और उन्हें यह गांव इतना अच्छा लगा कि यहीं रहकर गांव के लोगों की सेवा करना चाहते हैं.
गांव के लोग बाबा को काफी मदद करने लगे. जिससे जो बन पा रहा था वह पूरा कर रहा था. बाबा ने वासंतिक नवरात्रा में ग्रामीणों से चंदा एकत्रित कर कन्या पूजन का कार्य किया जिससे गांव वाले काफी खुश भी हुए और बाबा को मदद भी किया. यह देखते हुए बाबा ने अपना पत्ता खोलना शुरू किया. चमत्कारी किस्सा सुनाना और झाड़फूंक करने लगे. इसी बीच एक महिला सैंफुला देवी पति छोटू यादव के घर के सदस्य को पेट में पथरी की शिकायत बाबा को सुनाया.
बाबा ने ठीक करने की बात कह उससे 9 सोने के जेवर लाने को कहा. पीड़ितों ने 8 भर का पायल, 12 भर का डाला, 5 भर सोने के चेन, 4 सोने के कान का बाली सहित कई अन्य जेवर ला कर दिया. बाबा ने उसे पानी में डालकर रात में पूजा पाठ किया और सुबह उस पानी को पथरी के मरीज को पिलाकर ठीक करने की बात थी. लेकिन बाबा ने सुबह ही नहीं होने दी और रात के अंधेरे में ही सारे जेवरात लेकर गायब हो गये.
इस गांव के कई घरों की कहानी ही ऐसी है, जिनसे बाबा कुछ न कुछ लेकर गए हैं. सैंफुला देवी ने बताया कि हमरा तो बाबा उजार के चल गेले. दू लाख से ज्यादा ठग लेलको. गांव के कई अन्य लोगों को भी इलाज के नाम पर यह ढ़ोगी रामदास बाबा ने ठगा है. सैंफुला देवी ने पीरी बाजार थाना में आवेदन देकर अपनी शिकायत दर्ज करायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें