32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अवैध उत्खनन के विरुद्ध निरंतर चलेगा अभियान : डीएम

लखीसराय : अवैध उत्खनन पर पूर्णत: विराम लगाने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है. इसके विरुद्ध जिला प्रशासन का पुलिस प्रशासन के साथ संयुक्त रूप से निरंतर अभियान जारी रहेगा. इसमें बरती जा रही लापरवाही को लेकर संबंधित थानाध्यक्षों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर एसपी के पास प्रस्ताव भेजा जायेगा. गुरुवार की रात […]

लखीसराय : अवैध उत्खनन पर पूर्णत: विराम लगाने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है. इसके विरुद्ध जिला प्रशासन का पुलिस प्रशासन के साथ संयुक्त रूप से निरंतर अभियान जारी रहेगा. इसमें बरती जा रही लापरवाही को लेकर संबंधित थानाध्यक्षों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर एसपी के पास प्रस्ताव भेजा जायेगा. गुरुवार की रात अपने विशेष छापामारी अभियान की विस्तृत चर्चा करते हुए उक्त आशय का दावा जिलाधिकारी अमित कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किया है.

जिसमें एसपी अरविंद ठाकुर भी उपस्थित थे. डीएम ने बताया कि पिछले दिनों महिसोना के उपरांत गुरुवार की रात हुई छापेमारी के दौरान चानन थाना क्षेत्र के बन्नुबगीचा एवं सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के रामपुर सुरजीचक पथ में भारी मात्रा मे अवैध रूप से डंपिंग किया बालू देखने को मिला है. जिसके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई किया जा रहा है. सुरजीचक के ग्रामीण अगर अपने खेत से भी बालू निकाल अवैध रूप से परिवहन का कार्य कर रहे हैं तो विभिन्न धाराओं के तहत उनपर भी आवश्यक कार्रवाई किया जायेगा.

इसके अतिरिक्त अवैध व्यवसाय में पकड़े जा रहे वाहन मालिको, नेटवर्क संचालित करने वालों के विरुद्ध भी आवश्यक कार्रवाई की प्रक्रिया तेज कर दिया गया है. इस बालू के गोरखधंधे को समाप्त कर ही जिला प्रशासन दम लेगा. थानाध्यक्ष द्वारा रात्रि में मोबाइल रिसिव नहीं किये जाने को गंभीर मामला बताते हुए एक्शन लिये जाने की बात कही गयी. एसपी श्री ठाकुर ने कहा कि बालू माफियाओं के खिलाफ हमारे समय में सबसे अधिक कार्रवाई की गयी. जो लगातार जारी रहेगा. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में रात्रि में पुलिस कार्रवाई को लेकर थोड़ी परेशानी है. जिसे पारा मिलिट्री फोर्स की सहायता से पूरा किया जा रहा है. बालू माफिया के साथ पुलिस प्रशासन के सहयोग को सिरे से खारिज करते हुए एसपी ने कहा कि साक्ष्य के मिलने के साथ ही कार्रवाई होना तय है. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जिला माइनिंग आफिसर राजेश कुमार, गोपनीय शाखा के प्रभारी पदाधिकारी डीसीएलआर नीरज कुमार भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें