29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालू उत्खनन के मामले में थानेदार पर होगी कार्रवाई

लखीसराय : रविवार की रात सलौनाचक में खनन पदाधिकारी पर हुए पथराव को जिलाधिकारी अमित कुमार ने गंभीरता से लेते हुए सोमवार की रात स्वयं पदाधिकारियों के साथ अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाने निकल पड़े. इस दौरान जिलाधिकारी ने इस दौरान जहां टाउन थाना, कवैया थाना क्षेत्र में अवैध बालू माफियाओं के खिलाफ […]

लखीसराय : रविवार की रात सलौनाचक में खनन पदाधिकारी पर हुए पथराव को जिलाधिकारी अमित कुमार ने गंभीरता से लेते हुए सोमवार की रात स्वयं पदाधिकारियों के साथ अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाने निकल पड़े. इस दौरान जिलाधिकारी ने इस दौरान जहां टाउन थाना, कवैया थाना क्षेत्र में अवैध बालू माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया वहीं नक्सल प्रभावित क्षेत्र चानन में भी रात के अंधेरे में निकल पड़े. सभी जगहों से डीएम के नेतृत्व में पदाधिकारियों एवं एसटीएफ ने पांच वाहनों को जब्त करने के साथ ही छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया. जबकि विद्यापीठ चौक पर रेकिंग कर रहे कुछ युवकों को पकड़कर पिटायी करायी तथा चेतावनी देकर छोड़ा.

डीएम के इस अभियान में किऊल नदी से अवैध बालू उत्खनन, परिवहन को लेकर थानाध्यक्ष की लापरवाही उजागर हुई है. जिसको लेकर जिलाधिकारी ने थानाध्यक्षों पर कार्रवाई को लेकर प्रस्ताव भेजा जा रहा है. इस संबंध में डीएम अमित कुमार ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रेसवार्ता के क्रम में उक्त जानकारी देते हुए कहा कि अवैध बालू व्यवसाय पर अंकुश लगाने को लेकर निरंतर अभियान जारी रहने की बात कही.

बीती रात सोमवार को डीएम, एसडीओ एमपी सिंह, डीएलएओ राजेश कुमार, डीसीएलआर नीरज कुमार, एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय, एसडीपीओ पंकज कुमार के साथ विशेष छापामारी अभियान पर निकले थे. जिसमें जिला मुख्यालय विद्यापीठ के पास से एक ट्रक, एक ट्रैक्टर बालू लोड एवं ट्रैक्टर के चालक को गिरफ‍्तार किया गया है. जबकि कवैया थाना क्षेत्र के बाइपास स्थित जेल के पीछे से बालू लोड एक ट्रैक्टर के साथ चालक को गिरफ‍्तार किया गया.

इसी तरह चानन थाना क्षेत्र के बन्नुबगीचा के पास से बालू लदा दो ट्रक के साथ चार संलिप्त लोगों को पकड़ा गया. इस तरह डीएम के विशेष छापेमारी अभियान में तीन ट्रक, दो ट्रैक्टर के साथ तीन जगह छापेमारी के दौरान छह लोगों को गिरफ‍्तार किया गया है. प्रेस वार्ता में उक्त जानकारी देते हुए डीएम ने कहा कि अवैध बालू खनन का कार्य फोकस एरिया में लगातार जारी है. जबकि डीएम स्तर से इसके रोकथाम को लेकर टॉस्क फोर्स की बैठकों में लगातार निर्देश दिये जाते रहे हैं.

इस अवैध कारोबारियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. जिसका फल है कि रविवार की रात सलौनाचक के पास जिला खनन पदाधिकारी पर हमला किया गया. बालू का अवैध कारोबार तो नाकाबिले बर्दाश्त है ही उपर से छापामारी दल पर हमला अति है. सोमवार को समाहरणालय से निकला छापामारी दल लगभग एक घंटे तक विद्यापीठ चौक के पास जाम में फंसा रहा. इस बीच किसी तरह इस विशेष अभियान की खबर लीक हो गयी. जिससे आशातीत सफलता नहीं मिल पायी है. इसे गंभीरता से लेते हुए रैकी करने वाले, कारोबार में प्रयुक्त वाहन के मालिकों, संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्षों, डंपिंग जमीन के रैयतों पर भी कार्रवाई किया जा रहा है. पूरी रात नक्सल प्रभावित क्षेत्र में अवैध बालू व्यवसाय से जुड़े क्षेत्रो में डीएम छापेमारी करते रहे.

अवैध बालू व्यवसाय पर अंकुश को लेकर निरंतर अभियान रहेगा जारी : डीएम
नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एसटीएफ के साथ रातभर डीएम करते रहे छापामारी
रविवार की रात खनन पदाधिकारी पर हुए पथराव को जिलाधिकारी ने लिया गंभीरता से

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें