34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दूसरी शादी के बाद खत्म हो गयी जीने की इच्छा, दो बच्चों संग खाया जहर, महिला और एक बच्चे की मौत

लखीसराय : जिले के चानन प्रखंड क्षेत्र के बरारे गांव में शुक्रवार को मानसिक रूप से परेशान महिला द्वारा दो बच्चों के साथ जहर खा लेने का मामला प्रकाश में आया है. इस घटना में महिला सहित एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि दूसरे बच्चे को इलाज के लिए लखीसराय भेजा गया है. बच्चे […]

लखीसराय : जिले के चानन प्रखंड क्षेत्र के बरारे गांव में शुक्रवार को मानसिक रूप से परेशान महिला द्वारा दो बच्चों के साथ जहर खा लेने का मामला प्रकाश में आया है. इस घटना में महिला सहित एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि दूसरे बच्चे को इलाज के लिए लखीसराय भेजा गया है. बच्चे की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है. वहीं, घटना के बाद परिजनों द्वारा मृतकों को आनन-फानन में पुलिस को सूचना दिये बगैर दाह संस्कार कर दिया गया.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार किऊल थाना क्षेत्र अंतर्गत बरारे गांव निवासी भीम यादव की 35 वर्षीया पत्नी कुमकुम देवी ने शुक्रवार को अपने दो बेटों चार वर्षीय पीयूष कुमार, और ढाई वर्षीय कारू कुमार को तिलकुट में कीटनाशक दवा मिला कर खिलाने के बाद स्वयं खा ली. इसमें कुमकुम देवी सहित कारू कुमार की मौत हो गयी. जबकि, पीयूष की हालत गंभीर होने तथा सभी के द्वारा जहर खाने की बात सामने आने के बाद परिजनों ने पीयूष को लखीसराय में एक निजी क्लिनिक में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां इलाज के बाद उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है.

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मीपुर निवासी नरेश यादव की पुत्री कुमकुम की भीम यादव के साथ दूसरी शादी है. कुमकुम के पहले पति के देहांत के बाद भीम यादव के साथ उसकी शादी हुई. कुमकुम को पहले पति से एक दस वर्षीया पुत्री भी है. वह अपनी मां के साथ बरारे में ही रहती है. वहीं, भीम यादव से कुमकुम को दो लड़का पीयूष और कारू है. पति-पत्नी ने दोनों पुत्रों का धूमधाम के साथ मुंडन भी किया था. ग्रामीणों ने बताया कि परिवार में किसी तरह की परेशानी नहीं थी, लेकिन कुमकुम हमेशा कहा करती थी कि उसे अब जीने की इच्छा नहीं है. वह कब मर जायेगी, यह कहना मुश्किल है. उसकी बातों पर पड़ोसी हंस कर टाल दिया करते थे. ग्रामीणों ने बताया कि मृतका का पति और भैंसूर मुंबई में मजदूरी करता है. घटना के समय सिर्फ बूढ़ी सास और ससुर के अलावा एक गोतनी थी.

मिली जानकारी के अनुसार कुमकुम ने मरने से पहले अपने दोनों बेटों को तिलकुट में जहर देकर खाने के लिए दिया था, जिसे खाते-खाते घर से बाहर निकलने पर बड़े बेटे पीयूष ने अपने दादा जगदीश यादव के पास जाकर कहा कि मम्मी ने तिलकुट खाने को दिया था, जिससे उसका मन अजीब तरह का लग रहा है. इसके बाद जब जगदीश यादव ने घर के अंदर जाकर देखा, तो घर के अंदर बहू कुमकुम और छोटा पोता कारू मृत पड़े थे. इसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से बड़े पोते को इलाज के लिए लखीसराय भेज दिया गया, जहां इलाज के बाद उसकी स्थिति खतरे से बाहर बतायी गयी है. वहीं, घटना के बाद ग्रामीणों के सहयोग से दोनों शवों का दाह संस्कार कर दिया गया.

इधर, घटना की जानकारी होने पर बरारे पहुंची किऊल थाने की पुलिस ने लोगों से पूछताछ प्रारंभ कर घटना की जानकारी ली. घटना की जानकारी होने पर एसडीपीओ रंजन कुमार भी बरारे गांव पहुंच कर परिजनों से घटना को लेकर पूछताछ की. इस संबंध में एसडीपीओ ने बताया कि मृतका के घर पर खबर भेज कर किऊल थाना बुलाकर पूछताछ की जायेगी. यदि किसी के द्वारा कोई आवेदन नहीं दिया जाता है, तो चौकीदार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अपना अनुसंधान करेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें