30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हैवान पिता ने अपनी चार दूधमुंही बच्चियों को पुल से फेंका, एक की मौत, तीन घायल

लखीसराय : हलसी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव में एक पिता ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए अपने ही चार बच्चियों की जान लेने की नीयत से एक पुल से नीचे फेंक दिया. जिसमें एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि तीन बच्चियां घायल हो गईं. मिली जानकारी के अनुसार […]

लखीसराय : हलसी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव में एक पिता ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए अपने ही चार बच्चियों की जान लेने की नीयत से एक पुल से नीचे फेंक दिया. जिसमें एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि तीन बच्चियां घायल हो गईं. मिली जानकारी के अनुसार हलसी थाना क्षेत्र के भनपुरा पंचायत अंतर्गत दामोदरपुर गांव में सोमवार की देर रात को गांव के एक दामाद सह जमुई जिला अंतर्गत सिकंदरा थाना अंतर्गत रायडीह निवासी चंद्र यादव के पुत्र नंदु यादव ने अपने ससुराल में मौजूद अपनी चार बच्चियों को लेकर गांव के ही एक पुल से नीचे फेंक दिया.

बताया जा रहा है कि इससे पूर्व नंदू का अपनी पत्नी सुलेखा देवी के साथ विवाद भी हुआ था तथा उसने चार बच्चियों को जन्म देने को लेकर ताना भी दिया था. जिसके बाद गुस्से में आकर उसने ऐसे कृत्य को अंजाम दिया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही गांव के लोग पुल के पास दौड़ पड़े तथा पुल के नीचे से सभी बच्चियों को उठाया, जिसमें एक डेढ़ वर्ष की बच्ची भवानी कुमारी की मौत हो चुकी थी. जबकि, प्रियंका कुमारी 4 वर्ष, प्रीति कुमारी 3 वर्ष एवं करिश्मा कुमार बुरी तरह से जख्मी हो गयी.

वहीं, जख्मी बच्ची की नानी उमा देवी ने बताया कि उनकी पुत्री शादी होने के बाद चार पुत्री को ही जन्म हुआ. जिससे कि उनका दामाद क्षुब्ध होकर रोज लड़ाई झगड़ा किया करता था और मारपीट के डर से उसकी बेटी उसके घर दामोदरपुर आकर अधिकांश दिनों रहा करती है. बेटी जनने की दुख उनके दामाद को था. यही कारण है कि सोमवार की रात 9 बजे उनके दामाद नन्दु यादव अपने चारों पुत्री को बाइक पर यह कहकर ले गया कि वह अपने पुत्री के साथ घर जा रहा है.

इधर, नंदु यादव की पत्नी सुलेखा देवी ने बताया कि उनके पति उन्हें पुत्र नहीं होने को लेकर बराबर ताना एवं मारपीट किया करते थे. सोमवार को वह जहर खाने का ड्रामा किया एवं सो गया. सोकर उठने पर वे अपने साथ चार पुत्री को बाइक पर ले जाकर पुल के नीचे फेंक दिया. पति के पीछे वह और उसके घर वाले दौड़कर पहुंचे तो चारों पुत्री पुल के नीचे गिरी थी, जिसमें सबसे छोटी पुत्री भवानी की मौत हो गयी. शेष तीन पुत्री को इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया गया.

मामलेको लेकर हलसी थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने बताया कि नंदु यादव की पत्नी सुलेखा देवी के फर्द बयान पर उनके पति के खिलाफ हत्या एवं जान से मारने की नियत से बच्ची को घायल कर देने का मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं कवैया पुलिस ने सदर अस्पताल पहुंचे आरोपी पिता नंदु यादव को गिरफ्तार कर हलसी थाना पुलिस को हवाले कर दिया है.

बेटी बढ़ाओ, बेटी बचाओ का नारा ढकोसला साबित
केंद्र व राज्य सरकार द्वारा बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का नारा ढकोसला साबित हो रहा है. बेटी जनने पर क्रूरता आज भी बरती जा रही है. सोमवार की रात को हलसी के भानपुरा पंचायत के दामोदरपुर गांव में क्रूर पिता नंदु यादव ने चार पुत्री के विक्षोभ में सभी को जान से मार देने की कोशिश की गयी. जान से मारने की नियत से पुल के नीचे फेंक दिये जाने से एक बच्ची की मौत भी हो गयी.

ये भी पढ़ें… बिन ब्याही मां बनी युवती, जच्चा व बच्चा को रखने से प्रेमी ने किया इन्कार

वहीं रविवार की रात को पचना रोड स्थित अजंता प्रेस के समीप एक दुधमुंही बच्ची को मृत अवस्था में बरामद किया गया. इस तरह की घटना शहर व गांव में रोज घट रही है. सरकार के बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं के कार्यक्रम में जिला प्रशासन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर लाखो खर्च कर रहे हैं. वहीं शहर के सुदूरवस्ती एवं गांव के लोग जागरूकता के अभाव में सरकार के इस कार्यक्रम को पूरी तरह से विफल कर दिया.

ये भी पढ़ें… दो घंटे तक नाला में तड़पती रही बच्ची, चरितार्थ हो गया ‘जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय…’ पढ़ें… पूरा मामला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें