Advertisement

kodarma

  • May 19 2017 8:45AM

47 पंचायत सेवक किये जायेंगे स्थानांतरित

कोडरमा बाजार : उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला स्थापना समिति की बैठक हुई. बैठक में जिले के विभिन्न प्रखंडों के पंचायतों में पदस्थापित 47 पंचायत सेवकों को दूसरे प्रखंडों के पंचायतों में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया. बैठक में चतुर्थवर्गीय श्रेणी में 17 पदों पर होनेवाली बहाली को लेकर समिति द्वारा निर्णय लिया गया. 
 
समिति द्वारा यह निर्णय लिया गया कि जिले के विभिन्न कार्यालयों में दैनिक वेतन भोगी के रूप में कार्यरत कर्मियों को बहाली में कार्य अनुभव की अधिमानता दी जायेगी, जबकि अनुबंध आधारित व आउटसोर्सिंग से बहाल कर्मियों को इसका लाभ नहीं मिलेगा. हालांकि वे भी बहाली प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा कुछ कर्मचारियों, सहायकों व अनुसेवकों के स्थानांतरण का आवेदन बैठक में रखा गया जिस पर समिति द्वारा अगली बैठक में निर्णय लिये जाने की बात कही गयी.
 
अनुकंपा समिति की बैठक में आये पांच मामले, दो की नियुक्ति कीअनुशंसा: इधर, उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला अनुकंपा समिति की बैठक में पांच मामले आये. भवन प्रमंडल विभाग में कनीय अभियंता के रूप में कार्यरत जितेंद्र बहादुर सिंह के दिवंगत होने पर उनके पुत्र राहुल कुमार को इस विभाग में लिपिक के पद पर, जबकि दिवंगत चौकीदार लखन राय के पुत्र राजेश कुमार राय को चौकीदार के पद पर नियुक्त करने की अनुशंसा की गयी. 
 
वहीं दो मामले पेयजल एवं स्वच्छता यांत्रिक प्रमंडल हजारीबाग से आये थे. इसमें रिक्त पदों की सूचना नहीं रहने तथा संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के बैठक में उपस्थित नहीं रहने के कारण अभ्यर्थी उपेंद्र कुमार व मो रिजवान के आवेदन पर विचार नहीं किया गया. मौके पर डीडीसी आदित्य कुमार आनंद, डीएफओ एमके सिंह, एसडीओ प्रभात कुमार बरदियार, एसी प्रवीण कुमार गागराई, डीपीओ शाहिद अहमद, डीएसओ रवींद्र सिंह मौजूद थे.
 

Advertisement

Comments