36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोडरमा में 1294 पेटी शराब व 68 ड्रम स्प्रीट जब्त

छतरबर-चेचाई के एक बड़े गोदाम में रखा था अवैध शराब का स्टॉक, पुलिस ने मारा छापा कोडरमा : कोडरमा जिले में एक बार फिर भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब और स्प्रीट की खेप बरामद हुई है. कोडरमा थाना क्षेत्र के छतरबर-चेचाई में बने एक बड़े गोदाम में उत्पाद विभाग व पुलिस टीम द्वारा की […]

छतरबर-चेचाई के एक बड़े गोदाम में रखा था अवैध शराब का स्टॉक, पुलिस ने मारा छापा
कोडरमा : कोडरमा जिले में एक बार फिर भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब और स्प्रीट की खेप बरामद हुई है. कोडरमा थाना क्षेत्र के छतरबर-चेचाई में बने एक बड़े गोदाम में उत्पाद विभाग व पुलिस टीम द्वारा की गयी संयुक्त छापामारी में विभिन्न ब्रांड की 1294 पेटी (11395 लीटर) अंग्रेजी शराब तथा 68 ड्रम में भरा 12290 लीटर स्प्रीट जब्त की गयी है. बरामद शराब व स्प्रीट की कीमत 65 लाख रुपये बतायी जा रही है. छापामारी शुक्रवार तड़के तीन बजे हुई. टीम ने मौके पर से गोदाम प्रबंधक सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है.
गोदाम का मालिक छतरबर निवासी मो मेराज खालिद उर्फ छोटू मियां फरार हो गया. टीम ने एक टैंकर (एनएल-01के-3271), एक कार (जेएच-12एच-9838) के अलावा खाली पड़े 172 गैलन व ड्रम को भी जब्त किया है. आरोपियों ने इस पूरे गिरोह के संचालन में गिरिडीह के एसके नामक व्यक्ति के शामिल होने की जानकारी दी है. सभी आरोपियों से पूछताछ के बाद देर शाम जेल भेजे जाने की तैयारी थी. छापेमारी उत्पाद अधीक्षक अजय कुमार गौड़ के नेतृत्व में की गयी. मौके पर पुलिस अधीक्षक डाॅ एम तमिल वाणन, एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद, कोडरमा थाना प्रभारी रामनारायण ठाकुर व अन्य पदाधिकारी भी पहुंचे थे. टीम ने छोटू के छतरबर स्थित आलीशान मकान में भी जांच की. हालांकि, यहां कुछ बरामद नहीं हुआ.
बाहरी हिस्से में बकरी पालन का झांसा, अंदर शराब का गोरखधंधा : जिस गोदाम से शराब की बरामद हुई है, उसके बाहर एमएस इंटरप्राइजेज लिखा है. पहले इसमें लाइसेंसी तौर पर विस्फोटक पदार्थ का स्टॉक किया जाता था. कुछ माह पहले से यहां बकरी पालन की बात कही जा रही थी. टीम जब यहां पहुंची, तो बाहरी हिस्से में बने गोदाम में बकरियां रखी गयी थी. वहीं, टीन से बनाये गये गेट के अंदर जाने पर अन्य गोदाम में शराब की खेप रखी हुई मिली.
गोदाम प्रबंधक सहित छह लोग गिरफ्तार, गोदाम का मालिक मेराज खालिद उर्फ छोटू फरार
गिरिडीह के एसके को
बताया जा रहा मुख्य सरगना, बरामद शराब व स्प्रीट की कीमत 65 लाख
उत्पाद विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने यह छापामारी की है. छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. करीब 14-15 लोगों का गिरोह इस धंधे को संचालित कर रहा था ऐसी जानकारी मिली है. विस्तृत जानकारी पूछताछ के बाद पता चलेगा. इस संबंध में कोडरमा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
-डाॅ एम तमिल वाणन, पुलिस अधीक्षक कोडरमा
इनकी हुई गिरफ्तारी
गोदाम प्रबंधक 48 वर्षीय बासुदेव साव उर्फ बिसो, कोलगरमा, टैंकर चालक 28 वर्षीय सत्येंद्र राय, बरियारपुर भेलडीह, छपरा, बिहार 22 वर्षीय कल्लू कुमार, मानिकबाद, थाना देवरी, गिरिडीह, 31 वर्षीय उमेश साव, जमडार, थाना गांवा, गिरिडीह, 28 वर्षीय अनिल कुमार स्वर्णकार, मानिकबाद, थाना देवरी, गिरिडीह, 28 वर्षीय नरेश साव, धुरैता, थाना हिरोडीह, गिरिडीह
अरुणाचल प्रदेश निर्मित है शराब, पंजाब से मंगाया जाता है स्प्रीट
बरामद शराब विभिन्न ब्रांड की है. इसमें लगे स्टिकर के अनुसार ये अरुणाचल प्रदेश में निर्मित है. आशंका है कि इस जगह से काफी कम दाम में शराब उपलब्ध होने के कारण धंधेबाज इसे यहां मंगाते हैं और पड़ोसी राज्य बिहार में इसकी तस्करी करते हैं. वहीं, बरामद स्प्रीट से नकली शराब बनायी जाती थी. गिरफ्तार टैंकर चालक के अनुसार वह पंजाब से लेकर स्प्रीट आया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें