36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बच्चों में व्यावहारिक परंपरा का समावेश जरूरी : डॉ नीरा

कोडरमा :स्थानीय मॉडर्न पब्लिक स्कूल में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले विद्यार्थियों को बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डाॅ नीरा यादव ने सम्मानित किया. समारोह की शुरुआत शिक्षा मंत्री के साथ ही निदेशिका संगीता शर्मा व प्राचार्य प्रसेनजीत हाजरा ने संयुक्त रूप से दीप […]

कोडरमा :स्थानीय मॉडर्न पब्लिक स्कूल में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले विद्यार्थियों को बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डाॅ नीरा यादव ने सम्मानित किया. समारोह की शुरुआत शिक्षा मंत्री के साथ ही निदेशिका संगीता शर्मा व प्राचार्य प्रसेनजीत हाजरा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

इसके उपरांत विद्यालय के छात्रों ने स्वागत गान व नृत्य प्रस्तुत कर मन मोह लिया. समारोह में मूल रूप से सत्र 2018-19 में सीबीएसइ दसवीं की परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया.

97.41 अंक लाकर हार्दिक अग्रवाल एवं 97.4 अंक लाकर अष्मित रंजन ने जिले में सर्वश्रेष्ट स्थान पाया था. ऐसे में इनके साथ ही कुल 17 छात्रों को 90 प्रतिशत से अधिक अंक लानें के लिए पुरस्कृत किया गया. जिन छात्र-छात्राओं को सम्मान मिला, उसमें अंशिता छाबड़ा, हृदया मोदी, रविकांत कुमार, रूचिका वंशल, प्रजकता श्री, आकांक्षी कुमारी, सोनी कुमारी, जसप्रीत बग्गा, अदिति प्रिया, नीरज कुमार, रितिक कुमार व पूजा कुमारी शामिल हैं.
इस अवसर पर विशेष पुरस्कार से भी पांच छात्रों को सम्मानित किया गया, इसमें बसंत शर्मा अवार्ड फोर स्टूडेंट ऑफ द ईयर रविकांत को, रूकमिनी देवी अवार्ड फोर बेस्ट इन एकेडमिक हार्दिक अग्रवाल को, कुमार सानिध्या अवार्ड फोर बेस्ट इन म्यूजिक कुमार अष्मित रंजन को, डायरेक्टर च्वाइस अवार्ड फोर ऑलराउंडर अंशिता छाबड़ा को स्पोर्ट्समैन अवार्ड आशीष रंजन को दिया गया.
इसके साथ ही कक्षा पांच से अरमान सूद, सिद्धि भालोटिया, कक्षा छह से मान्यता राज, शैलजा केसरी, कक्षा सात से श्रेयश कदौडे, नमनदीप कौर, कक्षा आठ से राधिका भालोटिया, श्रेया कुमारी एवं कक्षा नवम से विभोर जैन, अनुपम कुमार आदि को सम्मानित किया गया. पुरस्कार पानेवाले छात्रों के माता-पिता भी समारोह में शामिल हुए.
अपने संबोधन में मंत्री डाॅ यादव ने कहा कि छात्रों ने लगन, मेहनत से शिक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, यह तो तारीफ के काबिल है ही उससे कहीं ज्यादा तारीफ का काबिल विद्यालय प्रबंधक हैं, जिन्होंने इस समारोह के माध्यम से ऐसे मेधावी छात्रों को सम्मान सहित पुरस्कृत किया. इसके लिए विद्यालय परिवार प्रशंसा का पात्र है.
उन्होंने कहा बच्चों को पढ़ाई के साथ ही मातृ-पितृ संस्कार परंपरा से अवगत करायें, ताकि छात्रों में व्यावहारिक परंपरा का समावेश हो. उन्होंने छात्रों को और अच्छा करनें के लिए कई टिप्स भी दिये. मौके पर निदेशिका संगीता शर्मा ने मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ व शॉल भेंट कर सम्मानित किया.
निदेशिका ने छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्राचार्य पी हाजरा, उप प्राचार्या सानंदा चौधरी एवं सभी शिक्षकों को श्रेय दिया. धन्यवाद ज्ञापन करते हुए प्राचार्य ने कहा कि छात्रों ने शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी अपनी योग्यता का परिचय दे कर विद्यालय एवं पूरे जिले को गौरवांवित किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें