29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बैंकों का सीडी रेशियो बढ़ाने पर जोर

मरकच्चो : प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडीओ कार्यालय में सोमवार को जिला अग्रणी प्रबंधक केसी दास की अध्यक्षता में बीएलबीसी की बैठक हुई. मौके पर प्रमुख सावित्री देवी, बीडीओ जहीर आलम के अलावा प्रखंड में संचालित सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक उपस्थित थे. बैठक में एलडीएम श्री दास ने उपस्थित सभी बैंक प्रबंधकों से बैंकों का […]

मरकच्चो : प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडीओ कार्यालय में सोमवार को जिला अग्रणी प्रबंधक केसी दास की अध्यक्षता में बीएलबीसी की बैठक हुई. मौके पर प्रमुख सावित्री देवी, बीडीओ जहीर आलम के अलावा प्रखंड में संचालित सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक उपस्थित थे. बैठक में एलडीएम श्री दास ने उपस्थित सभी बैंक प्रबंधकों से बैंकों का सीडी रेशियो बढ़ाने की बात कही. उन्होंने कहा कि जिले का सीडी रेशियो मात्र 41 प्रतिशत है, जिसे बढ़ाने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए किसान क्रेडिट कार्ड के लिए जो आवेदन प्रखंड कार्यालय से बैंकों को जाये उसका रिकॉर्ड रखें. वहीं त्रुटि पूर्ण आवेदनों को त्रुटि बताते हुए रिकॉर्ड के साथ प्रखंड कार्यालय को वापस करने का निर्देश दिया. अग्रणी प्रबंधक श्री दास ने कृषि, मछली पालन को बढ़ावा देने सहित प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को ऋण मुहैया कराने पर भी विचार विमर्श किया गया.
बैठक में ग्रामीण स्वरोजगार संस्थान के डायरेक्टर पीके सर बैंक ऑफ इंडिया के मरकच्चो के शाखा प्रबंधक एके सिंह, जामू के शाखा प्रबंधक संतोष आनंद, चोपनाडीह के शाखा प्रबंधक नितेश चंद्रा, ग्रामीण बैंक बरियारडीह के शाखा प्रबंधक एके सिन्हा, बीपीओ राहुल कुमार, रंजित कुमार पांडेय, सनोज यादव, नितेश कुमार, ललित कुमार, संजय कुमार यादव आदि मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें