36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अभियान को चुनौती के रूप में लें अधिकारी

कोडरमा बाजार : स्थानीय परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में सोमवार को विद्यालय चले चलाएं अभियान 2019 को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. उद्घाटन शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने किया. मौके पर अपने संबोधन में मंत्री डाॅ यादव ने कहा कि विद्यालय चलें चलायें अभियान को चुनौती के रूप में लें और […]

कोडरमा बाजार : स्थानीय परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में सोमवार को विद्यालय चले चलाएं अभियान 2019 को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. उद्घाटन शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने किया. मौके पर अपने संबोधन में मंत्री डाॅ यादव ने कहा कि विद्यालय चलें चलायें अभियान को चुनौती के रूप में लें और घर-घर जाकर नामांकित बच्चों को समीप के विद्यालय में जोड़ने का कार्य करें.

कहा कि विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना हमारा कर्तव्य है. गुरु और शिष्य की परंपरा को अच्छी तरह निर्वहन करते हुए विद्यालयों में बेहतर शैक्षणिक वातावरण तैयार करें, ताकि बच्चों को आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ बेहतर संस्कार भी दिया जा सके. मंत्री ने कहा कि अभियान के दौरान स्कूलों में केवल नामांकन पर ही ध्यान नहीं दिया जाये, बल्कि नियमित रूप से बच्चों की उपस्थिति विद्यालयों में हो इसके प्रति भी विशेष ध्यान रखा जाये.
मंत्री ने कार्यशाला में मौजूद शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को योग के प्रति जागरूक करते हुए विद्यालयों में जल संरक्षण को बढ़ावा देने, मातृ पितृ दिवस आयोजित करने आदि का भी निर्देश दिया. वहीं डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने कहा कि अभियान के दौरान सबके सहयोग से नामांकित बच्चों को विद्यालयों से जोड़ें. एक भी बच्चा ड्रॉप आउट न रहे. विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने हेतु शिक्षकों को प्रेरित करते हुए उन्होंने गुरु शिष्य परंपरा को पुनर्जीवित करने पर जोर दिया. इसके पूर्व डीइओ शिव नारायण शाह ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला.
कार्यशाला को नगर पंचायत अध्यक्ष कांति देवी, उपाध्यक्ष कुलवीर सलूजा, कोडरमा बीडीओ मिथिलेश कुमार चौधरी, डीटीओ संतोष कुमार सिंह, डीएसइ नवल किशोर आदि ने भी संबोधित किया. मौके पर एडीपीओ देवेश कुमार सिन्हा, एपीओ कुमार राज, उज्ज्वल कुमार मिश्र, क्रांति कुमार चांद के अलावा प्रखंडों के बीइइओ, बीपीओ, रिसोर्स शिक्षक, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों के वार्डेन, उच्च, प्लस टू व मध्य विद्यालयों के प्रभारी प्रधानाध्यापक आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें