25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज खत्म होगा सस्पेंस, धड़कनें तेज

कोडरमा : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार फैसले का वक्त आ गया. अभ्रक नगरी कोडरमा लोकसभा का अगला सांसद कौन होगा इसका फैसला गुरुवार को हो जाएगा. कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के लिए मतगणना गिरिडीह के बेडो स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति में होगा. ऐसे में प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें तेज हो गयी है. इस […]

कोडरमा : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार फैसले का वक्त आ गया. अभ्रक नगरी कोडरमा लोकसभा का अगला सांसद कौन होगा इसका फैसला गुरुवार को हो जाएगा. कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के लिए मतगणना गिरिडीह के बेडो स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति में होगा. ऐसे में प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें तेज हो गयी है.

इस लोकसभा सीट से कुल 14 उम्मीदवार मैदान में हैं, पर मुख्य रूप से तीन प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. भाजपा प्रत्याशी सह पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी जहां जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं. वहीं झाविमो प्रत्याशी सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी व भाकपा माले प्रत्याशी सह राजधनवार के विधायक राजकुमार यादव को अपने-अपने वोट बैंक पर भरोसा है.

चुनाव परिणाम आने के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व मंत्री व वर्तमान विधायक में कौन सांसद बनकर दिल्ली पहुंचेगा यह भी सामने आ जायेगा. हालांकि, इससे पहले बाबूलाल मरांडी तीन बार कोडरमा से सांसद चयनित होकर दिल्ली की राजनीति में जा चुके हैं, पर इस बार उन्हें कड़ी टक्कर मिली है.

जानकारी के अनुसार कोडरमा में पहले त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद जतायी जा रही थी, पर मतदान के दिन के बाद से मुकाबला सीधी लड़ाई वाला होने की बातें सामने आयी. चर्चा है कि मुख्य मुकाबला भाजपा व झाविमो के बीच ही होगा, इसमें माले अपनी जगह बनाने का प्रयास करेगा, पर अंतिम लड़ाई दो मुख्य दलों के बीच ही रहेगा. इन सभी चर्चाओं के बीच सांसद कौन बनेगा इसका राज इवीएम से खुलेगा. लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार भी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें