38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मानव जाति के कल्याण के लिए यीशु ने जीवन त्याग किया : फादर जॉर्ज

कोडरमा बाजार : त्याग और बलिदान का प्रतीक गुड फ्राइडे स्थानीय जीवन ज्योति आश्रम स्थित चर्च में पारंपरिक तरीके से मनाते हुए मसीही समुदाय के लोगों ने प्रभु यीशु के त्याग और बलिदान को याद किया. चर्च के फादर जॉर्ज खलखो और अनूप लकड़ा के नेतृत्व में गुड फ्राइडे (पवित्र शुक्रवार) के मौके पर प्रभु […]

कोडरमा बाजार : त्याग और बलिदान का प्रतीक गुड फ्राइडे स्थानीय जीवन ज्योति आश्रम स्थित चर्च में पारंपरिक तरीके से मनाते हुए मसीही समुदाय के लोगों ने प्रभु यीशु के त्याग और बलिदान को याद किया. चर्च के फादर जॉर्ज खलखो और अनूप लकड़ा के नेतृत्व में गुड फ्राइडे (पवित्र शुक्रवार) के मौके पर प्रभु यीशु की क्रूस यात्रा निकाली गयी.

चर्च के मुख्य द्वार से शुरू हुई प्रभु यीशु के क्रूस यात्रा के दौरान 14 जगहों पर क्रूस को रखा गया और यीशु की आत्मा की शांति के लिए सामूहिक प्रार्थना की गयी. तत्पश्चात चर्च में फादर जॉर्ज के नेतृत्व में मिस्सा पूजा की गयी. इस अवसर पर प्रभु यीशु के संदेशों को सुनाते हुए फादर ने कहा कि पाप से ग्रसित मानव जाति की मुक्ति के लिए यीशु ने अतुलनीय और अपमानजनक दुख झेला और क्रूस पर अपने प्राणों का बलिदान किया.

उनका पुनरुत्थान पाप व मृत्यु पर विजय पताका है. उन्होंने कहा कि प्रभु के बताये मार्गों पर चल कर ही हम उनके सच्चे संतान बन सकते है. इस अवसर पर पवन माइकल कुजूर, रवि बाड़ा, सिस्टर सुषमा, रीटा,ज्योति के अलावे जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये मसीही समुदाय के लोग भारी संख्या में मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें