36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गरहाई गांव में लगाया गया जागरूकता शिविर

कोडरमा : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में कोडरमा प्रखंड अंतर्गत लरियाडीह पंचायत के गरहाई गांव में झारखंड पालन पोषण की देख-रेख व झारखंड बाल प्रायोजन के दिशा निर्देश के प्रभाव पूर्ण क्रियान्वयन के संदर्भ में जागरूकता शिविर लगाया गया. मुख्य अतिथि प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि अनाथ एवं जरूरतमंद […]

कोडरमा : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में कोडरमा प्रखंड अंतर्गत लरियाडीह पंचायत के गरहाई गांव में झारखंड पालन पोषण की देख-रेख व झारखंड बाल प्रायोजन के दिशा निर्देश के प्रभाव पूर्ण क्रियान्वयन के संदर्भ में जागरूकता शिविर लगाया गया. मुख्य अतिथि प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि अनाथ एवं जरूरतमंद बच्चों की मदद करना हम सभी का सामाजिक दायित्व है.

उन्होंने कहा कि वैसे बच्चे, जो अनाथ है या जिनके माता-पिता अर्थाभाव के कारण अपने बच्चों की समुचित देख-रेख व पालन-पोषण नहीं कर सकते, उनको चिह्नित कर उन्हें मदद करने के उद्देश्य से इस प्रकार के शिविरों का आयोजन किया जाता है, ताकि बच्चे अपने अधिकारों से वंचित नहीं रह सके. श्री सिंह ने कहा कि सरहुल प्रकृति के महत्व को प्रदर्शित करनेवाला झारखंड का प्रमुख पर्व है. उन्होंने उपस्थित लोगों को सरहुल की शुभकामना भी दी. बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष रूपा सामंता ने कहा कि वैसे बच्चों को चिह्नित कर उनका आवेदन समिति के पास जमा करायें.
कहा कि जरुरतमंद बच्चों की मदद करने का यह एक बहुत अच्छा अवसर है तथा यह राज्य सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है. सदस्य प्रवीण कुमार सिन्हा ने कहा कि सरकार की इस कल्याणकारी योजना का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने की जरूरत है. मौके पर न्यायालयकर्मी राज कुमार राउत, संतोष कुमार सिंह, जिला बाल संरक्षण इकाई की अर्चना ज्वाला, पीएलवी अमित भारती, आरती देवी, बासो देवी, रमेश यादव, सुमित्रा कुमारी, रेखा देवी, मंजू देवी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें