26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालू घाट पर बनाये गये गड्ढे में डूबने से छात्रा की मौत

पोकलेन द्वारा बालू उठाव से बना था गड्डा, पानी में नहाने गयी थी बच्चियां सतगावां : थाना क्षेत्र के सकरी नदी कटहरवा घाट में मंगलवार को पोकलेन द्वारा बालू उत्खनन करने से बने गड्ढे में डूबने से एक छात्रा की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. जानकारी के अनुसार कटहरवा मरचोई […]

पोकलेन द्वारा बालू उठाव से बना था गड्डा, पानी में नहाने गयी थी बच्चियां

सतगावां : थाना क्षेत्र के सकरी नदी कटहरवा घाट में मंगलवार को पोकलेन द्वारा बालू उत्खनन करने से बने गड्ढे में डूबने से एक छात्रा की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. जानकारी के अनुसार कटहरवा मरचोई निवासी आठ वर्षीय आरती कुमारी (पिता- सुमेश पांडेय) व 12 वर्षीय करीना कुमारी (पिता- बिनोद पांडेय) दोपहर करीब दो बजे सकरी नदी कटहरवा बालू घाट पर नहाने के क्रम में पानी में डूब गयी.

पानी से नहीं निकलने पर शोर सुन कर ग्रामीण दौड़े और पानी से दोनों को बाहर निकाल कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सतगावां लाये, जहां करीना कुमारी को डॉक्टर पंकज कर्मकार ने मृत घोषित कर दिया. वहीं आरती कुमारी की स्थिति गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद कोडरमा रेफर कर दिया गया.
सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेज दिया. मृतका के परिजनों ने बताया कि कटहरवा बालू घाट में पोकलेन मशीन से बालू का उठाव करने पर वहां बने विशाल गड्डे में नहाने के क्रम में छात्रा की मौत हो गयी. करीना उत्क्रमित मवि मरचोई में कक्षा छह की छात्रा थी. ज्ञात हो कि पूर्व में कटहरवा बालू घाट पर पूर्व में 62 ट्रक, एक पोकलेन व जेसीबी मशीन को पुलिस प्रशासन ने अवैध खनन की सूचना पर जब्त किया था. परिजनों ने बालू घाट के संवेदक पर एफआइआर दर्ज करने की मांग की है.
संवेदक, मुंशी व अन्य पर मामला दर्ज : इधर, घटना की सूचना पाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी बैद्यनाथ उरांव व थाना प्रभारी सोनी प्रताप सिंह घटना स्थल पर पहुंचे. पदाधिकारियों ने ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली और हरसंभव कार्रवाई व मदद करने की बात कही.घटना को लेकर मृतका के परिजन प्रकाश पांडेय ने सतगावां थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है.
दिये आवेदन में बालू घाट के संवेदक मनीष जैन के अलावा मुंशी रतन कुमार सिन्हा निवासी हजारीबाग व अन्य को आरोपी बनाया गया है. आरोप है कि इन लोगों ने नियम विरुद्ध पोकलेन से बालू का उत्खनन किया. इस कारण नदी में 20 फीट का गड्ढा बन गया है, जो जानलेवा साबित हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें