27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाजिरी बनाने को लेकर हुआ विवाद, थाना पहुंचा मामला

विद्यालय सचिव व एक अन्य पारा शिक्षक के बीच हाथापाई, दोनों को लगी चोट मरकच्चो : पपलो पंचायत में संचालित उत्क्रमित उवि अंबाडीह में सुबह देर से विद्यालय पहुंचने को लेकर मंगलवार को दो पारा शिक्षकों के बीच हाथापाई हो गयी. बात इतनी बढ़ी कि मामला थाना तक पहुंच गया. जानकारी के अनुसार पारा शिक्षक […]

विद्यालय सचिव व एक अन्य पारा शिक्षक के बीच हाथापाई, दोनों को लगी चोट

मरकच्चो : पपलो पंचायत में संचालित उत्क्रमित उवि अंबाडीह में सुबह देर से विद्यालय पहुंचने को लेकर मंगलवार को दो पारा शिक्षकों के बीच हाथापाई हो गयी. बात इतनी बढ़ी कि मामला थाना तक पहुंच गया.
जानकारी के अनुसार पारा शिक्षक मुरारी रजक व भोलानाथ के बीच अपनी उपस्थिति बनाने को लेकर हाथापाई हुई. इस दौरान दोनों शिक्षकों को चोट लगी है. विवाद बढ़ता देख वहां मौजूद अन्य शिक्षकों ने बीच बचाव किया व मामले को ज्यादा तूल न देकर शांति बनाये रखने की बात कही. लेकिन दोनों पारा शिक्षक अलग-अलग आवेदन में एक-दूसरे पर आरोप लगा कर थाना पहुंच गये.
पारा शिक्षक मुरारी रजक ने अपने आवेदन में विद्यालय के सचिव पारा शिक्षक भोलानाथ पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब मंगलवार को विद्यालय पहुंचे और प्रार्थना के बाद उन्होंने हाजिरी पंजी उठायी, तो विद्यालय के सचिव भोलानाथ जूता लेकर उनकी ओर दौड़ पड़े और कहा कि बिना इजाजत तुमने हाजरी पंजी क्यों उठायी. मेरे द्वारा विरोध करने पर उन्होंने उसे बेंच पर पटक दिया, जिससे उनके सिर में चोट लग गयी.
विद्यालय सचिव ने इस क्रम में उनका बटुआ भी निकाल लिया. दूसरी ओर विद्यालय सचिव पारा शिक्षक भोलानाथ ने अपने आवेदन में बताया है कि पारा शिक्षक मुरारी रजक हमेशा विलंब से विद्यालय पहुंचते है. जब उन्होंने उक्त पारा शिक्षक से समय पर विद्यालय आने की बात कही, तो उन्होंने कहा कि विद्यालय का अध्यक्ष हमारा भाई है. हम अपनी मर्जी से विद्यालय आयेंगे-जायेंगे, उन्हें कोई रोक-टोक नहीं सकता और फिर हाथापाई करते हुए उन्हें बेंच पर पटक दिया, जिससे उनके शरीर पर चोट लगी है.
उन्होंने आवेदन में यह भी कहा है कि उक्त शिक्षक गांव में ग्रामीण चिकित्सक का काम करते है, जिससे वो हमेशा विलंब से विद्यालय पहुंचते है. ज्ञात हो कि विद्यालय में पूर्व में भी कई बार शिक्षकों के बीच विवाद होता रहा है. विवाद को लेकर उपायुक्त व शिक्षा विभाग के पदाधिकारी भी विद्यालय का निरीक्षण कर चुके है. विद्यालय में शिक्षकों के बीच का विवाद कम होता नजर नहीं आ रहा है. इसका सीधा प्रतिकूल असर छात्र छात्राओं की पढ़ाई पर पड़ रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें