38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई तेज

कोडरमा बाजार : आसन्न लोकसभा चुनाव को शांति व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए उत्पाद विभाग लगातार अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होते ही इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस के सहयोग से लगातार उत्पाद […]

कोडरमा बाजार : आसन्न लोकसभा चुनाव को शांति व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए उत्पाद विभाग लगातार अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होते ही इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस के सहयोग से लगातार उत्पाद विभाग छापामारी अभियान चलाकर अवैध शराब तस्करों और कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. 10 मार्च से अब तक अवैध शराब के कारोबार को लेकर आठ मामले दर्ज किये गये हैं, जिसमें से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया, जबकि चार अन्य फरार हैं.
उक्त जानकारी उत्पाद अधीक्षक अजय कुमार गौड़ ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के क्रम में दी. समाहरणालय में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने बताया कि उक्त कार्रवाई में 65 लीटर अवैध शराब व 835 किलोग्राम जावा महुआ जब्त किया गया. साथ ही आर्थिक जुर्माने के रूप में पांच हजार की वसूली की गयी. शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए बॉर्डर एरिया में बनाये गये चेक पोस्टों पर हर आने जाने वाहनों वाहनों की सघन तलाशी की जा रही है.
वर्ष 2018-19 में 428 मामले दर्ज, 58 गये जेल : उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में अब तक अवैध शराब कारोबार मामले में कुल 428 मामले दर्ज किये गये हैं, जबकि 58 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. वहीं 196 आरोपी फरार हैं. साथ ही नौ लाख 44 हजार 500 रुपये की राशि बतौर आर्थिक जुर्माना वसूला गया. मौके पर उत्पाद विभाग के अन्य कर्मी व पदाधिकारी आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें