36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिले में विकास की गति तेज

एक करोड़, पांच लाख रुपये से होंगे विकास के कई कार्य मेडिकल काॅलेज से लेकर इंजीनियरिंग काॅलेज व मॉडल काॅलेज के निर्माण से बच्चों को उच्च शिक्षा आसानी से प्राप्त होगी डोमचांच : नगर पंचायत क्षेत्र के टैक्सी स्टैंड के समीप मंगलवार को शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने […]

एक करोड़, पांच लाख रुपये से होंगे विकास के कई कार्य

मेडिकल काॅलेज से लेकर इंजीनियरिंग काॅलेज व मॉडल काॅलेज के निर्माण से बच्चों को उच्च शिक्षा आसानी से प्राप्त होगी
डोमचांच : नगर पंचायत क्षेत्र के टैक्सी स्टैंड के समीप मंगलवार को शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने विधायक निधि मद से अनुशंसित एक करोड़, पांच लाख, 62 हजार रुपये की 33 विकास योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास किया. मौके पर मंत्री ने कहा कि कोडरमा का विकास उनकी प्राथमिकता थी और इसको ध्यान में रखते हुए कई कार्य किये गये. मेडिकल काॅलेज से लेकर इंजीनियरिंग काॅलेज व मॉडल काॅलेज के निर्माण से बच्चों को उच्च शिक्षा आसानी से प्राप्त होगी.
इससे वे रोजगार के लिए भटकेंगे नहीं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जिस तरह से विकास कार्य कर रही है, उसी तरह झारखंड राज्य भी तेज गति से विकास कर रहा है. जिले में भी विकास की गति काफी तेज है़ पहले की सरकार सिर्फ शिलान्यास करती थी, जबकि हमारी सरकार शिलान्यास करने के बाद काम तेजी से करवाकर शीघ्र उसका उद्घाटन भी करा रही है.
मौके पर भाजपा नेत्री कामिनी देवी, सुनील सिन्हा, पार्षद मुकेश कुमार, प्रभाकर लाल रावत, राजेश सिंह, अशोक पंडित, अनिल पंडित, आइटी सेल के सुदेश मोदी, डॉ केपी चौधरी, प्रवीण कुमार, बीडी सिंह, संगीता सिन्हा, भरत नारायण मेहता मौजूद थे.
इन योजनाओं का किया शिलान्यास : झुमरीतिलैया के वार्ड नंबर 25 में पीसीसी पथ तीन लाख, कोडरमा प्रखंड के हथुआधारण के जठुआ आम में छठ घाट निर्माण तीन लाख, मरकच्चो के नयीटांड़ में पीसीसी पथ तीन लाख, 50 हजार, डोमचांच प्रखंड के पुरनाडीह के केशो नदी पर छठ घाट तीन लाख, सतगावां प्रखंड के कलीडीह में श्मशान शेड दो लाख, 77 हजार, डोमचांच प्रखंड के कुंडीधनवार के नौवाआहर में छठ घाट तीन लाख, कोडरमा प्रखंड के लरियाडीह में पीसीसी पथ पांच लाख, बेहराडीह में पीसीसी पथ तीन लाख, 50 हजार, मरकच्चो प्रखंड के हरिलाडीह के सुखलाही तालाब में छठ घाट, कोसडीहरा में छठ घाट तीन लाख, डोमचांच प्रखंड के नवलशाही में पीसीसी पथ तीन लाख, मरकच्चो के चोराबाद में श्मशान शेड, बीहा में पीसीसी पथ छह लाख, सतगावां के खैरा में श्मशान लागत दो लाख, 77 हजार रुपये आदि शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें