26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीसीटीवी की निगरानी में होगी मैट्रिक, इंटर की परीक्षा

कोडरमा बाजार : 20 फरवरी से शुरू होनेवाली मैट्रिक-इंटर की परीक्षा को कदाचारमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में केंद्राधीक्षकों की बैठक हुई. इसमें वार्षिक माध्यमिक व इंटरमीडिएट (सभी संकाय) की परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए केंद्राधीक्षकों को कई निर्देश दिया गया. वहीं बताया कि इस […]

कोडरमा बाजार : 20 फरवरी से शुरू होनेवाली मैट्रिक-इंटर की परीक्षा को कदाचारमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में केंद्राधीक्षकों की बैठक हुई. इसमें वार्षिक माध्यमिक व इंटरमीडिएट (सभी संकाय) की परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए केंद्राधीक्षकों को कई निर्देश दिया गया. वहीं बताया कि इस बार मैट्रिक इंटर की परीक्षा के लिए 16 केंद्र बनाये गये हैं. सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे लगे है.

जहां किसी कारण से सीसीटीवी संचालित नहीं हो रहा है वहां अविलंब इसे दुरुस्त कर चालू करने का निर्देश दिया गया. परीक्षा केंद्रों में अतिरिक्त 567 वीक्षकों को लगाया गया है. डीसी ने केंद्राधीक्षकों को केंद्रों में पेयजल, शौचालय, बिजली की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया. वहीं परीक्षा केंद्रों में मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामानों को ले जाने पर पाबंदी रखने, केंद्र में प्रवेश करने से पहले परीक्षार्थियों की आवश्यक जांच करने आदि का निर्देश दिया गया. मौके पर डीसी के अलावे डीइओ शिव नारायण शाह समेत अन्य विभागीय पदाधिकारी आदि मौजूद थे.

एसडीओ ने शिक्षकों को एप की जानकारी दी : एसडीओ के के राजहंस की अध्यक्षता में शिक्षकों की बैठक हुई. इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता पर कड़ी निगरानी रखने को लेकर शिक्षकों को सिविजिल एप की जानकारी दी. साथ ही इसके इस्तेमाल की जानकारी दिया गया.
शिक्षक सम्मान पुरस्कार को लेकर बैठक : डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की बैठक हुई. बैठक में शिक्षक सम्मान पुरस्कार को लेकर चर्चा की गयी. बैठक में बताया गया कि जो भी शिक्षक (पारा शिक्षक और सरकारी) पूरे वर्ष भर तक अपने विद्यालय में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया हो और इसका सीधा लाभ बच्चों को मिला हो, वैसे शिक्षक अपने उत्कृष्ट कार्य की पूरी जानकारी देते हुए ऑनलाइन आवेदन दें. प्राप्त आवेदनों की समीक्षा की जायेगी,जो उत्कृष्ट होंगे उन्हें 18 फरवरी को आयोजित शिक्षक सम्मान पुरस्कार कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें