34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरोपों में घिरे आठ शिक्षकों के विरुद्ध प्रपत्र क गठित, िकये जायेंगे निलंबित

डीसी ने की निलंबन व बर्खास्तगी की अनुशंसा, चलेगी विभागीय कार्रवाई कोडरमा बाजार : जिले के जयनगर प्रखंड स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय पहरीडीह के प्राचार्य रामानुज सिंह की संदेहास्पद मौत मामले में आरोपों में घिरे आठ सरकारी शिक्षक तत्काल निलंबित होंगे. यही नहीं इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई चलेगी. इनके विरुद्ध प्रपत्र क […]

डीसी ने की निलंबन व बर्खास्तगी की अनुशंसा, चलेगी विभागीय कार्रवाई

कोडरमा बाजार : जिले के जयनगर प्रखंड स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय पहरीडीह के प्राचार्य रामानुज सिंह की संदेहास्पद मौत मामले में आरोपों में घिरे आठ सरकारी शिक्षक तत्काल निलंबित होंगे. यही नहीं इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई चलेगी. इनके विरुद्ध प्रपत्र क गठित करते हुए जिला स्तर से शनिवार को राज्य मुख्यालय को पत्र भेजा गया है.
इसमें सभी शिक्षकों के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई करते हुए बर्खास्तगी की भी अनुशंसा की गयी है. जिन शिक्षकों के विरुद्ध प्रपत्र क गठित करते हुए कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है उसमें सुनील कुमार सिन्हा, सुनील कुमार, सुरेश कुमार, राजेंद्र कुमार, हेमंत कुमार, सुब्रतो बनर्जी, संजय कुमार यादव, विद्यार्थी हरे राम कुमार शामिल हैं. जानकारी के अनुसार रामानुज सिंह की मौत चार जनवरी को विद्यालय में स्थित कार्यालय कक्ष में हुई थी. पुलिस ने जली हुई अवस्था में उनका शव बरामद किया था. बाद में उनका सुसाइड नोट भी पुलिस को बरामद हुआ था.
मृत्यु से पहले उन्होंने विभागीय अधिकारियों के साथ ही अन्य को एक पत्र लिखकर विद्यालय में व्याप्त अवैध वसूली व अन्य पर पीड़ा जाहिर की थी. घटना के बाद मृतक के पुत्र ने मामला दर्ज कराया था, जबकि सुसाइड नोट बरामद होने के बाद क्षेत्रीय शिक्षा निदेशक ने अपने स्तर से जिला अधिकारियों को अवैध वसूली को लेकर जांच का निर्देश दिया था. डीइओ व अन्य ने जांच कर रिपोर्ट बीते दिन सौंप दी थी. इसमें स्कूल के आठ शिक्षक, लिपिक व कंप्यूटर सहायक को अवैध वसूली में जिम्मेदार बताया गया था.
घटना के बाद आरोपों में घिरे लिपिक सुभाष यादव को सस्पेंड करते हुए कंप्यूटर ऑपरेटर मुकेश शर्मा को बर्खास्त किया गया था. वहीं रिपोर्ट सामने आने के बाद डीसी के निर्देश पर आठ शिक्षकों व लिपिक, कंप्यूटर ऑपरेटर को नामजद बनाते हुए बीते दिन जयनगर थाना में बीइइओ ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इस नयी प्राथमिकी के बाद सभी शिक्षकों के विरुद्ध प्रपत्र क गठित करते हुए शिक्षा विभाग से रिपोर्ट मंगायी गयी. बताया जाता है कि डीसी के स्तर से आरोपों में घिरे शिक्षकों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई व अन्य को लेकर पत्र निदेशक माध्यमिक शिक्षा को भेजा गया है. बहुत जल्द सभी पर ठोस कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें