32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हे बालक राजा चरनी से हमर विनती सुइन लेउ

कोडरमा बाजार : जिला मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को शांति व सद्भभावपूर्ण वातावरण में क्रिसमस का पर्व त्योहार मनाया गया. प्रभु यीशु के जन्मोत्सव पर जिला मुख्यालय स्थित जीवन ज्योति चर्च को आकर्षक विद्युत लाइटों से सजाया गया था. मंगलवार की सुबह फादर रोशन केरकेट्टा व अनूप लकड़ा के नेतृत्व में मिस्सा […]

कोडरमा बाजार : जिला मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को शांति व सद्भभावपूर्ण वातावरण में क्रिसमस का पर्व त्योहार मनाया गया. प्रभु यीशु के जन्मोत्सव पर जिला मुख्यालय स्थित जीवन ज्योति चर्च को आकर्षक विद्युत लाइटों से सजाया गया था. मंगलवार की सुबह फादर रोशन केरकेट्टा व अनूप लकड़ा के नेतृत्व में मिस्सा पूजा हुई.
इसके बाद प्रभु यीशु के संदेशों को सुनाते हुए फादर रोशन ने कहा कि पूरी दुनिया को शांति, भाईचारा, विश्वास व प्यार का संदेश देने प्रभु यीशु मुक्तिदाता के रूप में धरती पर जन्म लिये. उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु अपने साथ चार वचनों को लेकर धरती पर अवतरित हुए. जब तक हम उनके चार वचनों को सही तरीके से पालन नहीं करते, तब तक उनके आगमन को पूर्ण नहीं माना जायेगा.
फादर ने कहा कि दुनिया के सभी समाज में भाईचारा, आपसी प्यार, एकता व मेल-मिलाप से रहने से ही समाज विकसित होगा. ऐसा करने से हम प्रभु यीशु के सच्चे संतान बन सकते है.
फादर अनूप लकड़ा ने कहा कि हर धर्म एक-दूसरे के साथ प्रेम व शांति से रहने का संदेश देता है. हमें एक-दूसरे की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए. प्रभु यीशु ने हमें पापों से मुक्ति दिलाने, दिन दुखियों व असहायों को मदद करने के लिए जन्म लिया. उनके बताये मार्गों पर चल कर ही हम उनके सच्चे संतान बन सकते है.
प्रभु यीशु के संदेशों को सुनाने के बाद फादर रोशन व अनूप के नेतृत्व में ख्रीस्तीयों ने बारी-बारी से प्रभु के नवजात रूप का चुंबन लेते हुए परम प्रसाद ग्रहण किया. इसके बाद एक-दूसरे को क्रिसमस की बधाई दी. इससे पूर्व बीती रात्रि करीब 11 बजे से फादर जार्ज खलखो, फादर रोशन केरकेट्टा व फादर अनूप लकड़ा के नेतृत्व में प्रभु यीशु का जन्मोत्सव मनाया गया.
इस दौरान मिस्सा पूजा व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. ठीक 12 बजे रात को प्रभु यीशु के जन्मोत्सव पर लोगों ने एक-दूसरे को बधाइयां दी. रात भर विविध कार्यक्रम आयोजित किये गये. इस दौरान हे बालक राजा चरनी से हमर विनती सुइन लेउ, चरनी से हमर अरजी सुइन लेउ समेत कई गीत गाये गये.
मौके पर अरुण जोसेफ, पवन माइकल कुजूर, रजत लकड़ा, बेंजामिन एक्का, सुरेश टोप्पो, प्रमोद किंडो, अनिल हांसदा, सिस्टर ऋतु, मेरी जोंस, जैतू, सिस्टर विनीता, कमल हेंब्रम, पंकज हेंब्रम, आशा मेरी, राजीव, रजनी, दीपक के अलावा होली फैमिली अस्पताल की सिस्टर, संत क्लेयर्स स्कूल, संत जोसेफ स्कूल की सिस्टर, शिक्षिकाएं समेत विभिन्न क्षेत्रों से आये ख्रीस्त समाज के लोग मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें