23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोडरमा : विद्यार्थियों को मिली राशि में से हजारों रुपये ले लिये

कोडरमा : जिले में अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को दी जानेवाली छात्रवृत्ति राशि में घोटाला किये जाने का खुलासा हुआ है. कल्याण विभाग के मार्फत छात्रों के बैंक खाते में राशि भेजे जाने के बाद इसमें से एक निश्चित राशि रख लिए जाने की बात सामने आयी है. इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. […]

कोडरमा : जिले में अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को दी जानेवाली छात्रवृत्ति राशि में घोटाला किये जाने का खुलासा हुआ है. कल्याण विभाग के मार्फत छात्रों के बैंक खाते में राशि भेजे जाने के बाद इसमें से एक निश्चित राशि रख लिए जाने की बात सामने आयी है. इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.
हालांकि, इस संबंध में मिली शिकायत के आधार पर जांच जून में ही हुई थी और उसी समय प्राथमिकी दर्ज करने की अनुशंसा की गयी थी, लेकिन मामले को महीनों लटका कर रखा गया. ऐसे में जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग व पुलिस तीनों की भूमिका पर सवाल उठे हैं. पूरी गड़बड़ी को लेकर सोमवार को प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी चंडीचरण राय के आवेदन पर कोडरमा थाना में मामला दर्ज किया गया है.
जानकारी के अनुसार, उत्क्रमित उर्दू मध्य विद्यालय छतरबर के अल्पसंख्यक छात्रों को अल्पसंख्यक मंत्रालय की ओर से मिलनेवाली छात्रवृत्ति में गड़बड़ी करने की शिकायत गुलाम मुस्तफा ने जन संवाद के साथ ही संबंधित अधिकारियों को लिखित रूप में की थी. इसके बाद मामले की जांच कर 29 जून 2018 को कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने डीसी को रिपोर्ट सौंपी. रिपोर्ट के अनुसार, अल्पसंख्यक विभाग द्वारा प्राप्त राशि 10,700 रुपये में से 7700 रुपये प्रभारी प्रधानाध्यापिका जाहिदा परवीन द्वारा जबरन रख लिए जाने की बात सामने आयी. अधिकारी के अनुसार, मामले को लेकर छात्रों के अभिभावक अमना खातून , सोनी खातून के अलावा छात्र-छात्राओं का बयान लिया गया. सभी ने बताया कि प्रधानाध्यापिका ने अपने घर बुलाकर 7700 रुपये यूबीआई से ट्रांसफर करवा लिया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें