31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिरहोरों की स्थिति जानने पहुंची टीम, 80 कंबल का किया गया वितरण

डोमचांच : मसनोडीह पंचायत के जियोरायडीह बिरहोर टोला में रह रहे आदिम जनजाति के बिरहोर परिवार के लोगों के बीच सोमवार को भारत सरकार की सीनियर रिसर्च ऑफिसर डॉ सरोज अरोड़ा पहुंची. इनके साथ डीआरडीए निदेशक अनुज सिन्हा, बीडीओ मनीष कुमार, प्रमुख सत्यनारायण यादव भी थे. सभी ने बिरहोर टोला में रह रहे बिरहोर लोगों […]

डोमचांच : मसनोडीह पंचायत के जियोरायडीह बिरहोर टोला में रह रहे आदिम जनजाति के बिरहोर परिवार के लोगों के बीच सोमवार को भारत सरकार की सीनियर रिसर्च ऑफिसर डॉ सरोज अरोड़ा पहुंची. इनके साथ डीआरडीए निदेशक अनुज सिन्हा, बीडीओ मनीष कुमार, प्रमुख सत्यनारायण यादव भी थे.
सभी ने बिरहोर टोला में रह रहे बिरहोर लोगों का हाल चाल, रहन सहन व खान पान आदि की जानकारी ली. अधिकारियों के द्वारा बिरहोर टोला में रह रहे बिरहोर परिवारों के बीच में 80 कंबल का वितरण भी किया गया. कंबल वितरण करने के बाद अधिकारियों ने बिरहोर परिवारों से कंबल का प्रयोग ठंड में करने का अनुरोध किया.
रिसर्च ऑफिसर सरोज अरोड़ा ने पत्रकारों को बताया कि भारत सरकार द्वारा आदिम जनजाति के बिरहोर व आदिवासी परिवारों के रहन सहन को सुधारने के लिए इस तरह के कार्य किये जा रहे हैं.
टीम के लोग बिरहोर व आदिवासी परिवारों के रहन-सहन में सुधार लाने के लिए योजना बनाते हैं. वहीं टीम द्वारा ढाब, बंगाखलार पंचायत में रह रहे बिरहोर व आदिवासी परिवारों के टोला में जाकर तरह-तरह की जानकारी प्राप्त की गयी. मौके पर मसनोडीह पंचायत की मुखिया पुष्पा देवी, पूर्व मुखिया रामदेव पासवान आदि मौजूद थे.
बिरहोरों के बीच कंबल का वितरण िकया गया
मरकच्चो : जिला प्रशासन द्वारा गरीब व नि:सहाय के लिए उपलब्ध कराये गये कंबल का वितरण सोमवार की शाम बीडीओ मो जहीर आलम ने प्रखंड के बरियारडीह स्थित बिरहोर कॉलोनी में किया. मौके पर प्रमुख सावित्री देवी भी उपस्थित थीं. इस दौरान बीडीओ ने लगभग 50 बिरहोरों के बीच कंबल का वितरण किया.
बीडीओ ने कहा कि ठंड को देखते हुए सरकार द्वारा पर्याप्त मात्रा में कंबल उपलब्ध कराया गया है. उन्होंने जनप्रतिनिधियों के साथ साथ ग्रामीणों से अनुरोध करते हुए कहा कि वैसे नि:सहाय जिन्हें ये लाभ मिलनी चाहिए वैसे लोगों को चिह्नित कर उन्हें कंबल उपलब्ध हो जाये इसमें सभी के सहयोग की आवश्यकता है.
इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय यादव. जेइ जागेश्वर उरांव, पंचायत सेवक बालेश्वर यादव के अलावा विशनी बिरहोरिन, बिरसा उरांव, राजेश बिरहोर, मिथुन, सोमर, अजय, मिट्ठू, गौरी, कलमी, नन्हकी, सुनीता, मुस्कान, रीता, रेखा बिरहोरिन व अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें