26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झुमरीतिलैया : फरवरी तक 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य

झुमरीतिलैया : प्रखंड मुख्यालय के समीप स्थित साहू धर्मशाला में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल के तत्वावधान में प्रशिक्षण वर्ग सह प्रांतीय बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में मुख्य रूप से संगठन के विस्तार पर चर्चा की गयी. इसके तहत सदस्यता अभियान चलाने व धर्म रक्षा निधि पर विशेष जोर […]

झुमरीतिलैया : प्रखंड मुख्यालय के समीप स्थित साहू धर्मशाला में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल के तत्वावधान में प्रशिक्षण वर्ग सह प्रांतीय बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में मुख्य रूप से संगठन के विस्तार पर चर्चा की गयी. इसके तहत सदस्यता अभियान चलाने व धर्म रक्षा निधि पर विशेष जोर दिया गया.
इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के केंद्रीय महामंत्री देवेश उपाध्याय मुख्य रूप से मौजूद थे. उन्होंने संगठन की मजबूती पर जोर देते हुए कहा कि पूरे देश भर में 50 लाख सदस्य बनने का लक्ष्य रखा गया है, जिसे एक फरवरी 2019 तक पूरा कर लिया जायेगा.
उन्होंने कहा कि आज संगठन के द्वारा पूरे देश में हिंदुओं की सहायता के लिए एक हिंदू हेल्पलाइन चालू किया गया है. इसके तहत देश में किसी भी जगह अगर कहीं हिंदुओं को कोई समस्या आ रही है, तो उसके निदान के लिए आगे आकर समाधान किया जा रहा है.
इसके अलावा उन्होंने संगठन के तंत्र जैसे मजदूर परिषद, किसान परिषद व महिला परिषद पर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद द्वारा देश स्तर पर किये जा रहे कार्यों की विस्तार पूर्वक जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीएमआई के तहत परिषद द्वारा प्रत्येक सप्ताह शिविर चलायी जा रही है.
यह शिविर देश स्तर पर चला कर सभी को परिषद के द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी जा रही है. वहीं दिवेश उपाध्याय ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा अब तक चुनाव में किये गये एक भी वादे को पूरा नहीं कर सकी है.
भाजपा चुनाव के वक्त जनता से अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण कराने, कश्मीर से धारा 370 हटवाने, बांग्लादेशी व रोहिंगिया मुसलमानों को देश से बाहर निकालने, गो माता को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देने जैसे कई वादे किये थे, परंतु आज साढ़े चार साल बीत जाने के बाद भी इसमें से एक भी वादा पूरा नहीं हो सका है.
उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार इस बार अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनाती है तो वोट की उमीद भी छोड़ दे. बैठक में बिहार झारखंड के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अनिल कुमार सिंह, झारखंड प्रांत के कार्य अध्यक्ष नागेंद्र पांडेय, प्रदेश उपाध्यक्ष बाल्मीकि पासवान, प्रदेश सह मंत्री सोनी ठाकुर ने भी अपने विचार रखे.
इन्होंने कहा कि सरकार हिंदुत्व के मुद्दे पर बहुमत में आयी थी, पर यह सरकार अल्पसंख्यकों की तुष्टिकरण में जुटी है. उन्होंने कहा कि अगर शीतकालीन सत्र में राम मंदिर का निर्माण संसद से कानून बनाकर नहीं पास कराया गया तो अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद खुद से मंदिर निर्माण करायेगी.
बैठक मे नये पदाधिकारियों को उनका दायित्व सौंपा गया. इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सौमित्र बनर्जी, प्रांत मंत्री दिलीप, प्रदेश सह मंत्री मृत्युंजय सिंह, कार्यालय अध्यक्ष संजय बनर्जी, हजारीबाग चतरा के विभाग मंत्री मुरारी मिश्रा, देवघर के विभाग मंत्री चंदन कुमार के अलावा राष्ट्रीय बजरंग दल के मंत्री पंकज दुबे, सह मंत्री अमित दास, सोमनाथ सेनगुप्ता, अंजली देवी, शीला देवी, छाया कुमारी व अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें