36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

थाना के धूमाडीह व बाराडीह में बिजली काट कर चोरों ने की चोरी

मरकच्चो : नवलशाही थाना के मसमोहना पंचायत अंतर्गत धूमाडीह व बाराडीह गांव में सोमवार की रात चोरों ने उत्पात मचाया. इन दो गांवों के 10 घरों को चोरों ने निशाना बनाते हुए नकद समेत लाखों की संपत्ति चुरा ली. एक साथ इस तरह की वारदात से स्थानीय लोगों के साथ ही आसपास के गांवों में […]

मरकच्चो : नवलशाही थाना के मसमोहना पंचायत अंतर्गत धूमाडीह व बाराडीह गांव में सोमवार की रात चोरों ने उत्पात मचाया. इन दो गांवों के 10 घरों को चोरों ने निशाना बनाते हुए नकद समेत लाखों की संपत्ति चुरा ली. एक साथ इस तरह की वारदात से स्थानीय लोगों के साथ ही आसपास के गांवों में भी दहशत का माहौल है.
पुलिस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार चोरों ने धूमाडीह में एक के बाद एक लगातार आठ घरों में चोरी की. चोर जगदीश महतो के घर का ताला तोड़ कर नकदी व जेवरात समेत लगभग 30 हजार की चोरी की. भीम महतो के घर का ताला तोड़ कर लगभग 30 हजार के जेवरात व पैसे उड़ा लिये. इसके बाद चोरों ने जगदीश राणा के घर का पहला दरवाजा तोड़ा, पर दूसरा दरवाजा नहीं तोड़ पाने के कारण खाली हाथ लौट गये. इसके अलावा चोर गंगाधर राणा के घर का ताला तोड़ कर अंदर घुस कुछ कीमती सामान चोरों के हाथ नहीं लगा.
धानेश्वर राणा के घर का ताला तोड़ अंदर के कमरे का भी बेड़ा चोरों ने काट दिया और उसके घर से नकदी समेत लगभग डेढ़ भर सोना, तीन पाव चांदी के आभूषण, नये कपड़े और कांसा व पीतल के बर्तन की चोरी कर ली. चोर गृह स्वामी की बाइक की चाबी भी लेकर चलते बने. यहीं नहीं जगदीश साव के घर से नकदी समेत 25 हजार के आभूषण की चोरी कर ली गयी. बताया जाता है कि जब चोर प्रताप महतो के घर का बेड़ा काट कर अंदर घुसे, तब तक घर वाले जाग गये व शोर मचाने लगे, जिससे चोर भाग गये.
चोर शंभु महतो के घर का ताला तोड़ अंदर घुसे, लेकिन घर पर कोई आदमी नहीं था. चोरों ने दशरथ साव के घर से चांदी के आभूषण बांक 500 ग्राम, 500 ग्राम हसुली, चूड़ी 250 ग्राम के अलावा विनोद यादव, बालेश्वर राणा के यहां भी चोरी की. भुक्तभोगियों ने बताया कि घटना 12 बजे रात के बाद घटी है. इससे पूर्व चोरों ने लगभग साढ़े आठ बजे रात को ही बिजली काट दी थी.
ग्रामीणों ने समझा की फॉल्ट से बिजली कटी है. मंगलवार सुबह घटना की सूचना मिलने पर नवलशाही थाना पुलिस मौके पर पहुंच पूरे मामले की जानकारी ली. पुलिस ने बाइक के मालिक धानेश्वर राणा के घर के छप्पर पर से ही बाइक की चाबी बरामद की है. भुक्तभोगियों ने घटना को लेकर थाना में आवेदन दिया है. इधर, चोरों ने थाना क्षेत्र के बाराडीह में भी दो घरों में चोरी की वारदात की. चोर संजय यादव व सुजान मियां के घर में घुस कर हजारों का सामान उड़ा ले गये.
डोमचांच में भी चोरी की वारदात
थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर एक निवासी दीपक कुमार साहनी के घर बीती रात चोरी की वारदात हुई. चोरों ने दीपक की पत्नी नीलिमा साहनी जो आंगनबाड़ी केंद्र में कार्यरत है का तीन मोबाइल (आंगनबाड़ी केंद्र का एक मोबाइल) समेत एक लैपटॉप चोरी की कर ली. चोरी की सूचना मिलते डोमचांच पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जानकारी ली. घटना को लेकर दीपक ने आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें