33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सूचना के बावजूद पुलिस सुस्त, चोर चुस्त!

झुमरीतिलैया : जिले में एक तरफ लगातार चोरी की वारदात हो रही है तो दूसरी तरफ थाना क्षेत्र के बजरंग नगर में हुई चोरी की वारदात ने पुलिस के सिस्टम पर सवाल उठा दिया है. लोगों की मानें तो 100 नंबर पर घटना की सूचना देर रात देने के बावजूद पुलिस घंटों तक नहीं पहुंची. […]

झुमरीतिलैया : जिले में एक तरफ लगातार चोरी की वारदात हो रही है तो दूसरी तरफ थाना क्षेत्र के बजरंग नगर में हुई चोरी की वारदात ने पुलिस के सिस्टम पर सवाल उठा दिया है. लोगों की मानें तो 100 नंबर पर घटना की सूचना देर रात देने के बावजूद पुलिस घंटों तक नहीं पहुंची. ऐसे में चोर आराम से चोरी कर निकलते बने.
चोरों ने पहले सेवानिवृत्त बैंक कर्मी व एसएसबी जवान के घर को निशाना बनाया तो वहीं बाद में जब कुछ दूरी पर स्थित पटेल नगर निवासी सुरेंद्र कुमार के यहां चोरी का प्रयास कर रहे थे तो शोर सुनकर पड़ोसी जागे. पड़ोसी ओमकार कुमार के अनुसार जब वे जागे तो बाहर देखने पर किसी की परछाई दिखी. चोरों के होने का एहसास होने पर उन्होंने तुरंत 100 नंबर पर पुलिस को डायल किया. फोन पर उन्हें कहा गया कि पुलिस को भेज रहे हैं, फिर कहा गया कि करमा में विवाद हो रहा है, स्थानीय पुलिस वहां गयी है करमा से आते ही वहां जायेगी.
कुछ देर तक जब पुलिस नहीं आयी तो उन्होंने दोबारा 100 पर डायल किया. फोन उठाने वाले ने कुछ जानकारी ली फिर कहा पुलिस टीम को आपका मोबाइल नंबर दे देते हैं जल्द जायेगी. हैरानी की बात है कि जिस 100 डायल पर लोगों को भरोसा है और आज के समय में सबसे ज्यादा कारगर है उस पर इस तरह का आरोप लगा है. यही नहीं जानकारी सामने आयी है कि पुलिस शहर में चोरी होने के बावजूद सुबह 10 बजे घटनास्थल पर पहुंची.
तिलैया पुलिस को घटना की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए मिली. हालांकि, इस पर भी सवाल उठ रहे हैं कि पुलिस का तंत्र क्या कर रहा है. शहर के एक हिस्से में चोरी की बड़ी वारदात होती है और पुलिस को सोशल मीडिया के जरिये सूचना मिलती है.
बाहरी गेट पर रस्सी व तार दिया बांध
चोर इतने शातिर थे कि एक तो उन्होंने खाली घरों को ही निशाना बनाया, जबकि इन घरों के पास में स्थित दूसरे मकानों के बाहरी दरवाजा व गेट में रस्सी व तार बांध दिया, ताकि आभास होने पर भी पास के लोग बाहर निकल न पाएं और न ही शोर मचा सकें. सुबह पहुंची पुलिस को स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी दी.
शराबी व जुआरियों का अड्डा
स्थानीय लोगों के अनुसार आसपास का इलाका शराबियों व जुआरियों का अड्डा बन गया है. यही नहीं पुलिस पदाधिकारियों को एक निजी कंपनी में कार्यरत भारी संख्या में युवकों के बारे में शिकायत की. ऐसे में पुलिस ने उन मकानों की भी तलाशी ली, जहां ये युवक रहते हैं. सभी के संबंध में पहचान पत्र व अन्य जानकारी ली गयी, लेकिन पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा. पुलिस ने डाॅग स्क्वायड मंगाने का भी प्रयास किया, पर देर शाम तक नहीं आया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें