34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलकर्मियों के लिए मोबाइल मेडिकल वैन

झुमरीतिलैया : ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक से मुख्यालय हाजीपुर में मिले. सोमवार को धनबाद मंडल के ग्रैंड कोर्ड लाईन में हुए बम विस्फोट से रेल लाइन के क्षतिग्रस्त होने पर ऑन ड्यूटी ट्रैकमैन और स्टेशन मास्टर के सूझबूझ और रेल परिचालन को सुरक्षित करने के […]

झुमरीतिलैया : ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक से मुख्यालय हाजीपुर में मिले. सोमवार को धनबाद मंडल के ग्रैंड कोर्ड लाईन में हुए बम विस्फोट से रेल लाइन के क्षतिग्रस्त होने पर ऑन ड्यूटी ट्रैकमैन और स्टेशन मास्टर के सूझबूझ और रेल परिचालन को सुरक्षित करने के कार्य की चर्चा करते हुए उन्हें विशेष वीरता पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए अनुशंसित करने का अनुरोध किया.
साथ ही उन्होंने महाप्रबंधक को यह भी बताया कि विभिन्न मंडलों में दूरदराज क्षेत्र में काम करनेवाले रेलकर्मियों के स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के हल के लिए सभी मंडलों में मोबाइल मेडिकल वैन चलायी जानी चाहिए, जिससे कर्मचारी और उनके परिवारजनों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया जा सके.
मौके पर मुख्य चिकित्सा निदेशक को निर्देश देते हुए सभी मंडलों में मेडिकल वैन की व्यवस्था करने को कहा. यह भी निर्णय लिया गया कि धनबाद मंडल की भौगोलिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए यहां एक वैन ग्रैंड कोर्ड और एक वैन सीआइसी संभाग के लिए तथा अन्य मंडलों में एक-एक वैन मुहैया करायी जायेगी.
इस व्यवस्था के तहत मेडिकल कर्मचारी प्रत्येक स्टेशन पर जाकर वहां पदस्थापित सभी विभागों के कर्मचारियों और उनके आश्रितों का स्वास्थ्य जांच कर उचित दवाएं भी देंगे. ‌महामंत्री की इस पहल का अपर महामंत्री डी के पांडेय, सहायक महामंत्री ओमप्रकाश, कोषाध्यक्ष मो ज्याउद्दीन तथा आॅल इंडिया रेल्वेमेंस फेडरेशन के जोनल सचिव ओपी शर्मा ने स्वागत करते हुए धन्यवाद दिया है.
निधन पर शोक व्यक्त
कोडरमा बाजार. सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक सह पेंशनर समाज के पूर्व सचिव डाॅ राजकेश्वर गुप्ता के आकस्मिक निधन पर पेंशनर समाज कोडरमा इकाई ने गहरा शोक जताया है. उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रहकर ईश्वर से प्रार्थना की. शोक व्यक्त करने वालों में पेंशनर समाज के जिला अध्यक्ष नारायण मोदी, सचिव नारायण सिंह, कोषाध्यक्ष सहदेव प्रसाद, पूर्व डीडीसी नारायण मोदी, बलदेव मोदी, सीताराम, गिरजानंदन प्रसाद, चंद्रमणि प्रसाद, शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव, चंद्रिका प्रसाद, महेश प्रसाद, अर्जुन दुसाध, सुभाष शर्मा, बलराम प्रसाद, राजेंद्र सिंह, सीता सुंदरी कुमारी, रामकृष्ण सिंह, बाबूलाल प्रसाद मोदी, कृष्ण कुमार, मो यूसुफ, डाॅ एनके मोदी, यदुनंदन प्रसाद आदि शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें