31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पदाधिकारी अपने दायित्वों को कुशलता पूर्वक निभायें

डीडीसी ने की स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा, बोले कोडरमा बाजार : समाहरणालय सभा कक्ष में बुधवार को उपविकास आयुक्त आलोक त्रिवेदी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में उपविकास आयुक्त ने सभी सेंटरों की आधारभूत संरचना की सूची तैयार करने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया. प्लेसेंटा पीट बनाने के […]

डीडीसी ने की स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा, बोले

कोडरमा बाजार : समाहरणालय सभा कक्ष में बुधवार को उपविकास आयुक्त आलोक त्रिवेदी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में उपविकास आयुक्त ने सभी सेंटरों की आधारभूत संरचना की सूची तैयार करने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया. प्लेसेंटा पीट बनाने के लिए सभी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया था, परंतु आज तक प्लेसेंटा पीट नहीं बन पाया है. इस पर उपविकास आयुक्त ने प्लेसेंटा पीट बनाने का निर्देश दिया. कई स्वास्थ्य केंद्रों में बिजली कनेक्शन व मीटर नहीं लग पाया है, जिस पर उपविकास आयुक्त ने बिजली विभाग के एसडीओ को बिजली कनेक्शन व मीटर लगाने का निर्देश दिये.
उपायुक्त के निर्देशानुसार जिले में कम संस्थागत प्रसव कराने वाले तीन एएनएम को चिह्नित करने का निर्देश दिया था. कम संस्थागत प्रसव कराने वाली एएनएम शोभा कुमारी को हटाने का निर्देश उपविकास आयुक्त ने सिविल सर्जन को दिया. उन्होंने बताया कि प्रत्येक राजस्व गांवों में किशोरी मंडल का गठन किया जाना है. किशोरी मंडल की समीक्षा के क्रम में प्रगति बहुत कम पायी गयी. इस पर डीडीसी ने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने दायित्वों का निर्वाह्न कुशलता पूर्वक करें. कार्यक्रम को अपने स्तर से लीड करने का निर्देश दिया. जिले में टीकाकरण की समीक्षा के क्रम में उन्होंने दिशा निर्देश देते हुए कहा कि टीकाकरण (फूल इम्यूनाइजेशन) में कोई भी बच्चा छूटने न पाये. उन्होंने तिमाही समीक्षा तक लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया. जेएसवाइ के तहत लाभुक व सहिया दोनों को राशि का भुगतान समय पर करने का निर्देश दिया.
मलेरिया उन्मूलन हेतु डीटीटी का छिड़काव अभी तक कुछ प्रखंडों में शुरू नहीं किया गया है, जिस पर उपविकास आयुक्त ने डीटीटी का छिड़काव करने का निर्देश दिया. मलेरिया री एजेंट नहीं होने से मलेरिया के स्लाइड की जांच में परेशानी हो रही है. उपविकास आयुक्त ने सिविल सर्जन को सरकार से री एजेंट के लिए पत्राचार करने का निर्देश दिया. बैठक में सिविल सर्जन, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी व अन्य कर्मी मौजूद थे.
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया सभी सेंटरों की आधारभूत संरचना की सूची तैयार करने का निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें