32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नगर पर्षद अध्यक्ष पद पर भाजपा से सात दावेदार

नगर पंचायत डोमचांच में अध्यक्ष पद के लिए छह लोगों ने पेश की दावेदारी उपाध्यक्ष पद के लिए दो नेता आये सामने, जिला प्रभारी की उपस्थिति में हुई रायशुमारी कोडरमा : नगर निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक दल तैयारी में जुट गये हैं. इस बार दलीय आधार पर चुनाव होने की घोषणा से पार्टी नेता […]

नगर पंचायत डोमचांच में अध्यक्ष पद के लिए छह लोगों ने पेश की दावेदारी
उपाध्यक्ष पद के लिए दो नेता आये सामने, जिला प्रभारी की उपस्थिति में हुई रायशुमारी
कोडरमा : नगर निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक दल तैयारी में जुट गये हैं. इस बार दलीय आधार पर चुनाव होने की घोषणा से पार्टी नेता अपना उम्मीदवार अभी से तय करने में जुटे हुए है.
एक-दो राजनीतिक दलों ने जहां अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, वहीं भाजपा से उम्मीदवारी तय करने को लेकर मंगलवार को तिलैया डैम स्थित डीवीसी गेस्ट हाउस में जिले के पदाधिकारियों, प्रदेश कार्य समिति सदस्य, विभिन्न मोर्चा के जिलाध्यक्ष, झुमरीतलैया, डोमचांच के मंडल अध्यक्ष, महामंत्री समेत 32 लोगों की बैठक हुई. बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश से नियुक्त पर्यवेक्षक जिले के प्रभारी सह हटिया विधायक नवीन जायसवाल उपस्थित थे.
विधायक की मौजूदगी में पार्टी नेताओं ने झुमरीतिलैया नगर पर्षद से अध्यक्ष पद व डोमचांच नगर पंचायत से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए अपनी-अपनी उम्मीदवारी जतायी. नगर पर्षद से अध्यक्ष पद के लिए जहां सात दावेदार सामने आये, वहीं डोमचांच नगर पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए छह व उपाध्यक्ष के लिए दो नेताओं ने दावेदारी जतायी. ऐसे में जिला प्रभारी विधायक नवीन जायसवाल ने रायशुमारी के साथ उपस्थित नेताओं से वोटिंग करायी. उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि यह रायशुमारी व वोटिंग अंतिम निर्णय नहीं होगा. इन सभी प्रक्रियाओं के बावजूद पार्टी के वरीय नेताओं, ऐसे मंच मोर्चा के अध्यक्ष जिन्हें वोटिंग अधिकार नहीं था समेत अन्य बिंदुओं पर भी राय लेने के बाद उम्मीदवारी तय की जायेगी. उन्होंने कहा कि उम्मीदवार कोई हो, पर पार्टी नेता मिल जुल कर उसे जीताने का काम करेंगे. संगठन को मजबूत रखेंगे, तभी हम आगे बढ़ सकते है.
मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष रामचंद्र सिंह, महामंत्री नीतेश चंद्रवंशी, शिवेंद्र नारायण, अज्जू सिंह, वीरेंद्र सिंह, अनूप जोशी, मो उस्मान खान, राजेश सिंह, विनोद यादव, सुनील सिन्हा, शशि भूषण प्रसाद, सुनीति सेठ, विनय मोदी, शिवलाल सिंह, विक्रम सिंह परिमल, धीरज कुमार, महेंद्र प्रसाद वर्मा, बासुदेव धोबी, प्रभाकर लाल रावत आदि मौजूद थे.
इन लोगों ने पेश की दावेदारी
रायशुमारी के दौरान झुमरीतलैया नगर पर्षद से अध्यक्ष पद के लिए प्रकाश राम, रमेश हर्षधर, रामनाथ सिंह, रवि मोदी, मानिकचंद सेठ, सुभाष मोदी व विशाल भदानी ने अपनी दावेदारी पेश की, जबकि पहली बार होनेवाले डोमचांच नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अजय पांडेय, राजेश सिंह, उमेश वर्मा, रिंकू सिंह, बसंत मेहता, कामिनी देवी व उपाध्यक्ष पद के लिए प्रमेश्वर यादव, सुजीत मेहता ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत की. नगर पर्षद से अध्यक्ष पद के लिए सात व नगर पंचायत डोमचांच के लिए भाजपा से छह उम्मीदवार सामने आने से अब दल के अंदर भी चुनौती सामने आ गयी है. चुनाव में एक उम्मीदवार को पार्टी सिंबल मिलेगा. ऐसे में टिकट नहीं मिलने पर कुछ नेताओं की नाराजगी सामने आ सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें