28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोडरमा : सरकारी स्कूल के क्लास में बैट्री, तार, बल्ब व पेन जोड़ कर खेल रहे थे बच्चे, हुआ विस्फोट, दो घायल

कोडरमा : कोडरमा जिले के चंदवारा थाना क्षेत्र के आरागारो स्थित राजकीयकृत उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शुक्रवार सुबह हुए विस्फोट में दो बच्चे घायल हो गये. घायलों की पहचान आरागारो निवासी विजय पासवान के पुत्र सौरभ पासवान (11) और महतो आहर निवासी कमलेश वर्मा के पुत्र अक्षय कुमार के रूप में हुई है. जानकारी के […]

कोडरमा : कोडरमा जिले के चंदवारा थाना क्षेत्र के आरागारो स्थित राजकीयकृत उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शुक्रवार सुबह हुए विस्फोट में दो बच्चे घायल हो गये. घायलों की पहचान आरागारो निवासी विजय पासवान के पुत्र सौरभ पासवान (11) और महतो आहर निवासी कमलेश वर्मा के पुत्र अक्षय कुमार के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, विद्यालय की कक्षा पांच में सुबह 10:30 बजे 30 से 35 बच्चे बैठे थे.
इसी दौरान तेज आवाज के साथ विस्फोट हुआ. इसकी चपेट में आने से सौरभ व अक्षय घायल हो गये. विस्फोट की आवाज सुन कर पारा शिक्षक दिनेश प्रसाद यादव क्लास रूम में पहुंचे, तो सौरभ को खून से लथपथ देखा. अक्षय को भी घायल पाया. इसके बाद चंदवारा पुलिस को घटना की सूचना दी गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले घायल बच्चों को सदर अस्पताल कोडरमा में भर्ती कराया.
इसके बाद मामले की जांच में जुट गयी. पुलिस ने अक्षय के बैग से एक बैट्री, बल्ब व तार से जुड़ी पेन बरामद की. प्रारंभिक जांच में यह सामने आया कि इसी तरह के डिवाइस से बच्चे क्लास रूम में छेड़छाड़ कर रहे थे. इसी दौरान विस्फोट हुआ. हालांकि, पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है.
जांच को लेकर डीईओ सह प्रभारी डीएसई शिवनारायण साह भी विद्यालय पहुंचे.स्कूल के पीछे मिला था बैट्री व सामान!: सदर अस्पताल में इलाजरत अक्षय ने बताया कि क्लास रूम में सौरभ बैट्री व तार से खेल रहा था. इसी दौरान विस्फोट हो गया. उसने बताया कि उक्त बैट्री व सामान स्कूल के पीछे मिला था.
सौरभ के मुंह में गंभीर चोट लगी है, इससे वह अभी कुछ बोल पाने की स्थिति में नहीं है. पुलिस का कहना है कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि क्या सरकारी स्कूल में बच्चे विज्ञान का प्रोजेक्ट बनाने में इस तरह के सामान का प्रयोग करते हैं? विस्फोट इसी से हुआ या इसके पीछे कुछ और कहानी है.
पुलिस के पहुंचने से पहले घटनास्थल को पानी से धोया : वहीं, घटना के तुरंत बाद स्कूल प्रबंधन ने कक्षा पांच को पानी से धुलवा दिया. ऐसे में पुलिस को मौके से कोई खास सुराग हाथ नहीं लगा. पुलिस ने पानी से क्लास रूम धोने पर शिक्षकों से पूछताछ की, तो बताया कि कक्षा में खून ज्यादा गिर गया था. इस कारण धो दिया गया. पुलिस के पहुंचने से पहले क्लासरूम को धोने से कई सवाल उठ रहे हैं.पारा शिक्षक ने कक्षा पांच में हुई घटना की जानकारी दी. बच्चे उक्त सामान कहां से लेकर आये, इसकी जानकारी नहीं है.
रेणु कुमारी सिन्हा, प्राचार्या
प्रथम दृष्टया बैट्री, तार, बल्ब व पेन से छेड़छाड़ के दौरान विस्फोट की बात सामने आयी है. हालांकि, अन्य बिंदुओं पर भी विस्तृत जांच चल रही है.
– सोनी प्रताप, चंदवारा थाना प्रभारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें