36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोडरमा में सोरेन परिवार का रघुवर का हमला, कहा- परिवारवाद की नहीं, विकास की राजनीति चलेगी

प्रतिनिधि, कोडरमा झारखंड की जनता ने यह तय कर लिया है कि अब परिवारवाद व जातिवाद की राजनीति नहीं, बल्कि विकास की राजनीति चलेगी. यही कारण है कि लोकसभा चुनाव में संथाल जैसे जगह में पहले पिता को हार मिली और इस बार बेटा-बहू भी हारेंगे. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को कही. […]

प्रतिनिधि, कोडरमा

झारखंड की जनता ने यह तय कर लिया है कि अब परिवारवाद व जातिवाद की राजनीति नहीं, बल्कि विकास की राजनीति चलेगी. यही कारण है कि लोकसभा चुनाव में संथाल जैसे जगह में पहले पिता को हार मिली और इस बार बेटा-बहू भी हारेंगे. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को कही. जन आशीर्वाद यात्रा के साथ झुमरीतिलैया के ब्लॉक मैदान पहुंचे सीएम ने बारिश की फुहारों के बीच सभा को संबोधित किया.

सीएम अपने पूरे संबोधन के दौरान कांग्रेस, झामुमो व राजद पर हमलावर रहे. कहा, इन पार्टियों ने वर्षों तक झारखंड व देश को लूटने का काम किया है. इनके शासन में भ्रष्टाचार चरम पर रहा. कांग्रेस ने हमेशा वोट बैंक की राजनीति की, इनके शासन से ऊबकर जनता ने भाजपा को सत्ता दी. अब झारखंड में भाजपा को छोड़कर कोई पार्टी नहीं बची है, बाकी की पार्टियों ने अपने परिवार की कंपनी बना कर रखी है.

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार व राज्य में भी भाजपा की सरकार के रहने से विकास की नयी गाथा लिखी गयी है. महिलाओं, किसानों, युवाओं सभी को योजनाओं से लाभांवित किया गया है. राज्य भर में सड़कों का जाल बिछाया गया है. घर-घर बिजली पहुंचायी गयी है. सीएम ने कहा कि वंशवाद व परिवारवाद ने युवाओं का हक छीना है. पिछले पांच वर्षों में इस हक को हमारी सरकार ने वापस दिलाने का काम किया है.

उन्‍होंने कहा कि सोरेन परिवार आदिवासी, जनजाति को बरगलाकर झारखंड को अपना जागिर समझता है. गठबंधन, लूटबंधन व जातिवाद को जनता ने करारा जवाब दिया है. किसानों, महिलाओं की चिंता सिर्फ भाजपा सरकार ने की है. राज्य के 35 लाख किसानों को 23 अक्टूबर को दीवाली से पहले मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की दूसरी किश्त की राशि भेजी जायेगी. आयुष्मान ने कई लोगों को नयी जिंदगी दी.

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि महिला सशक्तिकरण को लेकर राज्यभर में 2 लाख 17 हजार सखी मंडल का गठन किया गया है. अब रेडी टू ईट सखी मंडल की महिलाएं ही बनायेंगी. सीएम ने आगे कहा कि 2022 तक नये भारत का निर्माण करना पीएम का लक्ष्य है. यह लक्ष्य तभी पूरा होगा जब झारखंड आगे आयेगा. उन्होंने कहा कि अंतिम व्यक्ति खुशहाली में तभी पूरा विकास होगा. मौके पर सांसद अन्नपूर्णा देवी, शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव, विधायक प्रो जानकी यादव, जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता व अन्य मौजूद थे.

भ्रूण हत्या पर दी नसीहत, कहा- बेटियों को मारने से आह लगेगी

सीएम ने अपने संबोधन के दौरान कोडरमा में गिरते लिंगानुपात पर भी चिंता जतायी. साथ ही भ्रूण जांच के चल रहे धंधे व लोगों की सोच को लेकर नसीहत दी. कहा, ऐसा जो भी डाक्टर कर रहे हैं वे पाप का कार्य कर रहे हैं. ऐसे डाक्टर व अस्पताल सावधान हो जाएं. सरकार इस मामले पर गंभीर है. सृष्टि की जननी को कोख में मारने वाले कोडरमा के पैसा वाले लोगों के परिवार को आह लग जायेगी. गलत तरीके से पैसा कमाने वाले तो सुकून से रह नहीं सकते. पैसा वालों को डायबिटीज हो जा रहा है. नींद नहीं आती.

सीएम रघुवर ने कहा बेटा-बेटी में फर्क न करें. बेटा तो कभी धोखा दे जाता है, पर बेटी धोखा नहीं देती. उन्होंने बाल विवाह जैसी कुरीतियों को भी मिटाने के लिए आगे आने की अपील करते हुए कहा कि सरकार बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए कई स्तर से मदद दे रही है. उन्होंने आगे कहा कि मैं एक मजदूर रहा, इसलिए गरीब, मजदूर के दर्द को समझता हूं. राज्य की गोद में पहल रही गरीबी को पूरी तरह नेस्तानाबूद करना मेरा लक्ष्य है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें