31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेटी को पढ़ाने के लिए मां कर रही थी तस्करी का काम, कोडरमा स्‍टेशन पर गिरफ्तार

प्रतिनिधि, झुमरीतिलैया अफीम की तस्करी कर ट्रेन के माध्यम से यूपी के बरेली ले जाने की तैयारी में जुटी एक महिला तस्कर को शुक्रवार को कोडरमा जीआरपी ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार महिला के पास से तीन किलो अफीम बरामद हुआ है. आरोपी महिला सविता देवी पति स्व. राजू दांगी चतरा जिले के पथलगढ्ढा थाना क्षेत्र […]

प्रतिनिधि, झुमरीतिलैया

अफीम की तस्करी कर ट्रेन के माध्यम से यूपी के बरेली ले जाने की तैयारी में जुटी एक महिला तस्कर को शुक्रवार को कोडरमा जीआरपी ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार महिला के पास से तीन किलो अफीम बरामद हुआ है. आरोपी महिला सविता देवी पति स्व. राजू दांगी चतरा जिले के पथलगढ्ढा थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव की रहने वाली है. पूछताछ में महिला ने स्वीकार किया है कि पहले वह पति के द्वारा लिये गये कर्ज को तोड़ने के लिए इस पेशे में आयी और बाद में फंस गयी. उसकी बेटी एक निजी स्कूल में पढ़ती है. उसका हजारों का फीस व घर चलाने के लिए तस्करी कर रही थी.

महिला ने यह भी बताया है कि उसे एक अन्य व्यक्ति ने उक्त अफीम पहुंचाने के लिए दिया था. इसके बदले में उसे कुछ पैसे मिलते. जानकारी के अनुसार तस्करी को लेकर सबसे पहले तिलैया पुलिस को सूचना मिली थी. थाना के पैंथर ने उक्त सूचना जीआरपी को दी तो जीआरपी ने जांच अभियान के दौरान उक्त महिला को प्लास्टिक के थैला में रखे अफीम के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

पूछताछ में महिला ने बताया कि मेरे थाना क्षेत्र के ही नोन गांव निवासी कारू सूंडी ने जून माह में उससे कहा था कि उसके पति राजू दांगी ने 25 हजार रुपये कर्ज लिये थे. वह कर्ज तुम्हें चुकाना पड़ेगा. महिला ने अपनी गरीबी का रोना रोकर बताया कि मेरी एक बच्ची है. उसकी परवरिश मैं कैसे कर पाउंगी. ऐसे में पति द्वारा लिये गये कर्ज को चुकाना मुश्किल है.

महिला के कथनानुसार कारू तस्कर ने जून माह में पहली बार उसे अफीम देकर बरेली भेजा. उसने बरेली पहुंचकर वीरपाल नामक व्यक्ति को अफीम सौंपी और वीरपाल ने उसे 85 हजार रुपये नगद दिये. कारू दांगी ने वीरपाल से मिले 85 हजार रुपये में से उसे भी 20 हजार रुपये दिये.

महिला ने बताया कि उसकी बच्ची एक प्राइवेट स्कूल के हॉस्टल में रहकर पढाई कर रही है. वहां की फीस चार हजार रुपये प्रतिमाह है. इसे लेकर वह पुन: कारू दांगी से गुरूवार की रात्रि मिली और तीन किलो अफीम लेकर अपने गांव से ऑटो से बैठकर हजारीबाग टाउन पहुंची. वहां से बरकाकाना कोडरमा पैसेंजर ट्रेन में सवार हुई और कोडरमा स्टेशन पहुंची. कोडरमा के प्लेटफार्म संख्या पांच पर वह उतरी. यहां से पुरूषोतम एक्सप्रेस पकड़कर उसे वाराणसी जाना था. इसके बाद बरेली जाकर वीरपाल को यह अफीम पहुंचानी थी. कारू ने उसे 2500 रूपये देकर बरेली भेजा था, जबकि वहां से लौटने पर उसे पूरे 25 हजार देने की बात कही थी.

जीआरपी प्रभारी शंभू प्रसाद ने बताया कि रेल डीएसपी देर शाम कोडरमा पहुंचेंगे और पूरे मामले की जानकारी देंगे. उन्होंने बताया कि उक्त महिला से पूछे जाने पर उसने बताया कि कारू सूंडी हमेशा उसे अफीम की तस्करी करने को कहता था. ऐसा नहीं करने पर पति द्वारा लिये गये कर्ज को चुकाने की बात कहता था. मना करने पर उसे धमकी भी दी जाती थी. इन्हीं कारणों से मजबूरीवश वह इस धंधे में शामिल हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें