26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोडरमा : शंकर यादव की हत्या में प्रयुक्त ऑटो धनबाद की, पुलिस इन 3 बिंदुओं पर जुटा रही जानकारी

शंकर यादव की स्कॉर्पियो को बम से उड़ाने का मामला कोडरमा/धनबाद : कोडरमा जिला कांग्रेस अध्यक्ष शंकर यादव की हत्या में प्रयुक्त विस्फोटक लदा ऑटो धनबाद का है. इसी ऑटो पर चंदवारा का ढाबथाम में विस्फोटक लदा गया था, जिसका रिमोट से विस्फोट कराया गया. पुलिस को ऑटो के इंजन व चेसिस नंबर की छानबीन […]

शंकर यादव की स्कॉर्पियो को बम से उड़ाने का मामला
कोडरमा/धनबाद : कोडरमा जिला कांग्रेस अध्यक्ष शंकर यादव की हत्या में प्रयुक्त विस्फोटक लदा ऑटो धनबाद का है. इसी ऑटो पर चंदवारा का ढाबथाम में विस्फोटक लदा गया था, जिसका रिमोट से विस्फोट कराया गया. पुलिस को ऑटो के इंजन व चेसिस नंबर की छानबीन से पता चला है कि ऑटो का नंबर जेएच-10एच-5219 था. यह ऑटो दामोदरपुर के राजेश साव के नाम से निबंधित है.
राजेश ने पांच साल पहले इस ऑटो के साथ दो और ऑटो लोन पर लिया था. हीरापुर यूको बैंक से लोन बाद में सेटलमेंट हुआ. एक ऑटो को लोन नहीं चुकाने के कारण बैंक ने जब्त कर लिया था. आशंका है कि उसी ऑटो का उपयोग विस्फोटक लाद कर हत्या में किया गया है. सीआइडी की एक टीम के साथ कोडरमा पुलिस दो दिनों से धनबाद में कैंप कर रही है.
धनबाद थाना की पुलिस के साथ सीआइडी टीम ने गुरुवार आधी रात के बाद दामोदरपुर से दिव्यांग राजेश को उठाकर थाना लायी. यहां शुक्रवार की शाम तक पूछताछ की गयी. ऑटो पर महेंद्र यादव का मोबाइल नंबर अंकित था. महेंद्र यादव बारामुड़ी का रहनेवाला है. पुलिस महेंद्र को भी उठाकर थाना लायी थी. सीआइडी ने दोनों से धनबाद थाना में घंटों पूछताछ की है. महेंद्र ने किसी प्रेम सिंह का नाम लिया है.
पुलिस प्रेम को खोज रही है. आशंका है कि बैंक के निजी रिकवरी एजेंट ने ऑटो को किसी को किराये पर दे दिया था. कई साल बाद फिर ऑटो एजेंट ने ले लिया था. ऑटो का रजिस्ट्रेशन अभी तक राजेश साव के नाम से ही है. दोनों से पुलिस धनबाद थाना में पूछताछ कर रही है.
सीआइडी व पुलिस मामले में कुछ बोलने से बच रही है. इधर, स्कॉर्पियो को बम प्लांट कर उड़ाने के मामले के तार कोयला नगरी धनबाद से जुड़ने से पुलिस भी हैरान है. सीएम रघुवर दास के निर्देश पर मामले की जांच के लिए गठित एसआइटी की टीम कांड के जल्द उद्भेदन के लिए कई जगहों पर छापेमारी कर रही है.
पुलिस टीम धनबाद के अलावा रांची व अन्य जगहों पर छापेमारी कर रही है. ज्ञात हो कि गत मंगलवार की शाम को अपराधियों ने चंदवारा थाना क्षेत्र के ढाब थाम क्षेत्र में शंकर यादव के स्कॉर्पियो को बम से उड़ा दिया था. इसमें शंकर यादव व उनके निजी अंगरक्षक कृष्णा यादव की मौत हो गयी थी, जबकि गंभीर रूप से घायल चालक धर्मेंद्र यादव का इलाज रिम्स रांची में चल रहा है.
तीन बिंदुओं पर पुलिस जुटा रही जानकारी : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस का पूरा ध्यान अभी तीन बिंदुओं पर जानकारी जुटाने में है. पुलिस टीम के पदाधिकारियों को घटनास्थल पर बने ब्रेकर, बम प्लांट करने के लिए उपयोग में लाये गये ऑटो व पूर्व में दर्ज मामले के मुख्य आरोपी मुनेश यादव के संबंध में जानकारी जुटाने को कहा गया है.
इन्हीं बिंदुओं पर पुलिस टीम मामले का सुराग खोजने में लगी है. इसमें से ऑटो के बिंदु पर पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं, पर घटनास्थल पर बने ब्रेकर की जांच को लेकर क्रशर इकाइयों से लिए गये डस्ट के नमूने से अभी तक कोई खास जानकारी पुलिस को नहीं मिल पायी है. यही नहीं आरोपी मुनेश यादव के संबंध में भी पुलिस को कोई बड़ा लीड फिलहाल नहीं मिला है, पर पुलिस को उम्मीद है की बहुत जल्द मामले का खुलासा हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें