31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झुमरीतिलैया : प्रतिबंधित मांस लदा ट्रक जब्त, दो गिरफ्तार

झुमरीतिलैया : रांची पटना रोड स्थित गुमो के पास से बुधवार की सुबह प्रतिबंधित मांस लदे एक ट्रक को पुलिस ने जब्त किया. मौके पर से पुलिस ने ट्रक चालक शाह मोहम्मद व उप चालक अकरम रजा को गिरफ्तार किया. प्रतिबंधित मांस लदा ट्रक बिहारशरीफ से कोलकाता ले जाया जा रहा था. सूचना मिलने के […]

झुमरीतिलैया : रांची पटना रोड स्थित गुमो के पास से बुधवार की सुबह प्रतिबंधित मांस लदे एक ट्रक को पुलिस ने जब्त किया. मौके पर से पुलिस ने ट्रक चालक शाह मोहम्मद व उप चालक अकरम रजा को गिरफ्तार किया.

प्रतिबंधित मांस लदा ट्रक बिहारशरीफ से कोलकाता ले जाया जा रहा था. सूचना मिलने के बाद थाना के सामने भारी भीड़ जमा हो गई. हालांकि पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए ट्रक को कोडरमा भेज दिया.

जानकारी के अनुसार बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुमो के पास एक ट्रक से खून व तरल पदार्थ का रिसाव होते देखा तो उन्हें संदेह हुआ. ट्रक नंबर (यूपी-14जीटी-3713) टायर यहां धंसने के कारण खड़ी थी. लोगों ने इसकी सूचना तत्काल तिलैया पुलिस को दी.

सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और ट्रक को अपने जब्त में ले लिया और थाना ले आये. जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक डॉ. एम तमिल वाणन, एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद, सीओ अशोक राम भी थाना पहुंचे. अधिकारियों की मौजूदगी में ट्रक में लदे मांस का सेंपल लेकर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया.एसपी ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे कुछ लोगों द्वारा सूचना मिली कि प्रतिबंधित मांस लदा एक ट्रक गुमो में पकड़ा गया है. इसके तुरंत बाद तिलैया थाना प्रभारी विनोद कु सिंह के द्वारा ड्यूटी में तैनात एएसआई लक्ष्मण गोप को पुलिस बल के साथ जांच के लिए भेजा गया.

जांच के उपरांत ट्रक व उसके चालक व खलासी को थाना लाया गया. यहां चालक से पूछताछ में उसने बताया कि बिहारशरीफ से बीती रात 11 बजे वे ट्रक लेकर कोलकाता के लिए निकले थे. सुबह गुमो में ट्रक का टायर फंसने के कारण यहां गाड़ी पकड़ा गया.एसपी ने बताया कि इस मामले में झारखंड गोजातीय पशु वध निषेध अधिनियम 2005 की धारा 6, 7, 12/12ए/12सी व 15 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है. इसमें चालक, उप चालक के अलावा वाहन मालिक व बिहारशरीफ में माल लोड करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज किया जाएगा. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार चालक पहले भी लूट के मामले में एक बार जेल जा चुका है. उन्होंने बताया कि जब्त प्रतिबंधित मांस को न्यायालय से आदेश मिलने के बाद नष्ट किया जाएगा.

* जायलो गाड़ी से कुछ लोग ट्रक को कर रहे थे स्‍कॉट

बजरंग दल के रंजीत गुप्ता, अविनाश कुमार ने बताया कि प्रतिबंधित मांस लदे ट्रक को एक जायलो गाड़ी से स्‍कॉट किया जा रहा था. गुमो में ट्रक फंसने पर कार सवार लोग फरार हो गए. बजरंग दल के जिला संयोजक प्रवीण चंद्रा ने कहा कि इस तरह के वाहन अक्सर इस रास्ते से जाने की सूचना मिलती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें