31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोडरमा : महिला व दूधमुंही बच्ची का शव कुएं में मिला, हत्या का मामला दर्ज

– मरकच्चो के खेरौन निवासी अनवर हुसैन की दूसरी पत्नी थी नूरजहां – पुत्री जन्म देने के बाद से ही किया जा रहा था प्रताड़ित प्रतिनिधि, मरकच्चो (कोडरमा) थाना क्षेत्र के दशारो पंचायत अंतर्गत ग्राम खेरौन निवासी अनवर हुसैन की दूसरी पत्नी नूरजहां खातून व उसके 14 माह की दूधमुंही बेटी नेहा परवीन का शव […]

– मरकच्चो के खेरौन निवासी अनवर हुसैन की दूसरी पत्नी थी नूरजहां

– पुत्री जन्म देने के बाद से ही किया जा रहा था प्रताड़ित

प्रतिनिधि, मरकच्चो (कोडरमा)

थाना क्षेत्र के दशारो पंचायत अंतर्गत ग्राम खेरौन निवासी अनवर हुसैन की दूसरी पत्नी नूरजहां खातून व उसके 14 माह की दूधमुंही बेटी नेहा परवीन का शव पुलिस ने शनिवार सुबह नौ बजे सिमरिया पंचायत के एक खेत में बने कुएं से बरामद किया. मृतका का मायका गिरिडीह जिला अंतर्गत ग्राम मुरैना थाना बिरनी है. उसके पिता ने दामाद सहित अन्य ससुराल वालों पर बेटी को प्रताड़ित करने व हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है.

हालांकि, सभी आरोपी फरार हैं. जानकारी के अनुसार सुबह कुएं में मोटर लगाने के दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने बच्चे के शव को देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर थाना प्रभारी शाहिद रजा पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे व मां और बच्ची का शव कुएं से निकाला.

स्थानीय लोगों के अनुसार तीन वर्ष पूर्व मृतका की शादी हुई थी. घटना की सूचना मिलने पर मृतका के परिजन खेरौन पहुंचे और पुत्री के शव के बगल में ही दुधमुंही बच्ची (नतिनी) का शव देख आक्रोशित हो गये. लोगों ने बेटी के ससुराल वाले घर में तोड़फोड़ शुरू कर दिया. बाद में पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया.

घटना को लेकर मृतका के पिता आकूफ अंसारी, पिता स्व. कासिम अंसारी, ग्राम मुरैना थाना बिरनी, जिला गिरिडीह ने थाना को दिये आवेदन में कहा है कि उन्होंने अपनी पुत्री नूरजहां खातून की शादी वर्ष 2017 में अनवर अंसारी, पिता स्व. करीम अंसारी, ग्राम खेरौन के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज से की थी. शादी के बाद मेरी बेटी नूरजहां को ससुराल वाले ठीक से रख रहे थे.

कुछ महीनों बाद एक लड़की के जन्म होते ही मेरी बेटी का पति अनवर अंसारी जो पूर्व से भी शादीशुदा था, प्रताड़ित करने लगा. प्रताड़ना में दामाद की पहली पत्नी भी शामिल रहती थी. इससे संबंधित कई बार सामाजिक स्तर पर पंचायत भी हुई. साथ ही मरकच्चो थाना में भी मेरे पुत्री को पुनः प्रताड़ित नहीं करने को लेकर एकरारनामा भी किया गया था.

आवेदन में यह भी कहा गया है कि 16 अगस्त 2019 की रात्रि नूरजहां खातून एवं उसकी 14 महीने की पुत्री नेहा परवीन की हत्या कर उसके ससुराल वालों ने कर शव को छिपाने के प्रयास में कुंए में डाल दिया. इस संबंध में उन्होंने दामाद अनवर अंसारी, जुमराती अंसारी, फिरोज अंसारी, गौतनी रेहाना खातून, शहनाज खातून, सद्दाम अंसारी, मजीद अंसारी दोनों पिता लियाकत मियां महूंगाय निवासी को अभियुक्त बनाया है.

पुलिस ने दोनों के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के बाद मृतिका के ससुराल के सभी सदस्य घर में ताला लगाकर बीती रात से ही फरार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें