36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोडरमा : सरकारी स्कूल में ब्लास्ट में दो बच्चे घायल, बैट्री और तार से खेल रहे थे बच्‍चे

चंदवारा के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय आरागारो की घटना क्लास रूम में बैट्री-तार, बल्ब-पेन को जोड़ कर छेड़छाड़ कर रहे थे बच्चे प्रतिनिधि@कोडरमा चंदवारा थाना क्षेत्र के आरागारो में स्थित राजकीयकृत उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शुक्रवार को हुए ब्लास्ट की घटना में दो बच्चे घायल हो गये. घायलों की पहचान 11 वर्षीय सौरभ पासवान, पिता- […]

चंदवारा के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय आरागारो की घटना

क्लास रूम में बैट्री-तार, बल्ब-पेन को जोड़ कर छेड़छाड़ कर रहे थे बच्चे

प्रतिनिधि@कोडरमा

चंदवारा थाना क्षेत्र के आरागारो में स्थित राजकीयकृत उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शुक्रवार को हुए ब्लास्ट की घटना में दो बच्चे घायल हो गये. घायलों की पहचान 11 वर्षीय सौरभ पासवान, पिता- विजय पासवान, निवासी- आरागारो व अक्षय कुमार, पिता- कमलेश वर्मा, निवासी- महतो आहर के रूप में हुई है. घटना उस वक्त हुई जब बच्चे कक्षा पांच में बैठे थे. घटना के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस को घायल अक्षय के बैग से एक बैट्री, बल्ब व तार से जुड़ा पेन बरामद हुआ है. प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आयी है कि इसी तरह के डिवाइस को बच्चे क्लास रूम में छेड़छाड़ कर रहे थे. इसी दौरान विस्फोट हुआ और दोनों इसकी चपेट में आए.

हालांकि, पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार विद्यालय में हर दिन की तरह कक्षाएं चल रही थीं. कक्षा पांच में सुबह 10:30 बजे क्लास रूम में कोई शिक्षक नहीं था. सिर्फ 30 से 35 बच्चे कक्षा में बैठे थे. इसी दौरान तेज आवाज के साथ विस्फोट हुआ और इसकी चपेट में आने से सौरभ व अक्षय घायल हो गये. विस्फोट की आवाज सुन पारा शिक्षक दिनेश प्रसाद यादव कक्षा में पहुंचे तो सौरभ खून से लथपथ था, अक्षय को भी चोटें आयी थीं. ऐसे में तुरंत चंदवारा पुलिस को सूचना दी गयी.

सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी सोनी प्रताप सिंह, विजय सिंह ने घायल बच्चों को सदर अस्पताल कोडरमा में भर्ती कराया. घटना की सूचना जैसे ही गांव में फैली भारी संख्या में ग्रामीण महिलाएं व अन्य स्कूल पहुंच गये. विद्यालय की प्राचार्या रेणु कुमारी सिन्हा ने बताया कि उन्हें पारा शिक्षक ने घटना की जानकारी दी. बच्चे उक्त सामान कहां से लेकर आये इसकी जानकारी नहीं है.

वहीं थाना प्रभारी सोनी प्रताप ने बताया कि प्रथम दृष्टया बैट्री, तार व बल्ब-पैन से छेड़छाड़ के दौरान विस्फोट की बात सामने आयी है. विस्तृत जांच चल रही है. इधर, घटना की जानकारी मिलने पर बरही के कांग्रेस विधायक मनोज यादव, प्रमुख लीलावती देवी, विधायक प्रतिनिधि लक्ष्मण यादव, मुखिया महेंद्र यादव, वीरेंद्र यादव, वीरेंद्र तिवारी व अन्य स्कूल पहुंचे. विधायक ने घायलों के उचित इलाज को लेकर जिला प्रशासन से बातचीत की. मामले की जांच को लेकर डीईओ सह प्रभारी डीएसई शिवनारायण साह भी विद्यालय पहुंचे व जानकारी ली.

स्कूल के पीछे मिला था बैट्री व सामान!

सदर अस्पताल में घायल अक्षय ने बताया कि कक्षा में सौरभ बैट्री व तार को छेड़ रहा था. इसी दौरान विस्फोट हो गया. उसने बताया कि उक्त बैट्री व सामान स्कूल के पीछे मिला था. वहीं सौरभ कुछ बोल पाने की स्थिति में नहीं है. उसके मुंह में गंभीर चोट आयी है. हालांकि, स्कूल के पीछे बैट्री व सामान मिलने की बात पर सहसा पुलिस भी विश्वास नहीं कर रही है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि बच्चे विज्ञान का प्रोजेक्ट बनाने में इस तरह का सामान का प्रयोग करते हैं, पर सरकारी विद्यालय के कक्षा पांच के बच्चों के द्वारा इसका प्रयोग करना गले नहीं उतर रहा है. ऐसे में विस्फोट इसी से हुआ या इसके पीछे कुछ और कहानी है.

घटनास्थल को पानी से धो दिया

घटना के तुरंत बाद कक्षा पांच को स्कूल प्रबंधन की ओर से पानी से धुलवा दिया गया. ऐसे में पुलिस को मौके पर से कोई खास सुराग हाथ नहीं लगा. पुलिस ने पानी से क्लास रूम धोने पर शिक्षकों से पूछताछ की तो बताया गया कि कक्षा में खुन ज्यादा गिर गया था. इस कारण धो दिया गया. पुलिस के पहुंचने से पहले क्लास रूम को धो देने से कई सवाल उठ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें