36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

700 दवा दुकानों पर दिन भर लटके रहे ताले, पांच करोड़ का दवा कारोबार ठप

पांच करोड़ का दवा कारोबार पूरी तरह से प्रभावित दिन भर दवा के लिए मरीज रहे परेशान जीवन रक्षक दवाओं के लिए पांच दुकानें थी खुली बुधवार देर शाम सीएम के साथ संघ की बैठक किशनगंज : फार्मासिस्ट कानून के विरोध में बुलायी गयी तीन दिवसीय हड़ताल के पहले दिन बुधवार को जिले भर में […]

  • पांच करोड़ का दवा कारोबार पूरी तरह से प्रभावित
  • दिन भर दवा के लिए मरीज रहे परेशान
  • जीवन रक्षक दवाओं के लिए पांच दुकानें थी खुली
  • बुधवार देर शाम सीएम के साथ संघ की बैठक
किशनगंज : फार्मासिस्ट कानून के विरोध में बुलायी गयी तीन दिवसीय हड़ताल के पहले दिन बुधवार को जिले भर में मेडिकल स्टोर बंद रहे. बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर दवा दुकानदारों ने बंद किया है.
जिले में करीब 700 दवा दुकानें बंद रहीं. दुकानें बंद होने से करीब 5 करोड़ रुपये का व्यापार प्रभावित रहा. खरीद और बिक्री दोनों पर असर रहा. किशनगंज केमिस्ट ड्रग्गिस्ट एसोसिएशन के सचिव जंगी प्रसाद दास ने बताया की जिले के सभी सातों प्रखंड समेत जिला मुख्यालय की दुकानें बंद रही. सभी होलसेल व रिटेल की दवा दुकानें बंद रहीं.
दिन भर दवा के लिये जद्दोजहद करते दिखे मरीज और उनके परिजन
बुधवार को दवा लेने के लिए लोगों को जद्दोजहद करनी पड़ी. हालांकि आपात स्थिति के लिए खोले गये दवा दुकानों में दिन भर दवा खरीदने के लिए लंबी कतारें लगी रही. संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि फार्मासिस्ट कानून के कारण दवा कारोबार बंदी की स्थिति में जा रही है. जिसका असर दुकानदारों और उससे जुड़े कर्मचारियों के रोजगार पर भी पड़ेगा.
बीसीडीए अध्यक्ष की रणनीति रही सफल
बीसीडीए के अध्यक्ष परसन कुमार सिंह की रणनीति सफल रही क्योंकि बंद की घोषणा होते ही जिस तरह से उन्होंने जिला एवं प्रखंड संगठनों को सक्रिय किया उसका व्यापक असर दिखा और शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक कि दुकानें पूरी तरह बंद रही.
सरकार ने वार्ता के लिए बुलाया
दवा कारोबारियों के हड़ताल को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीसीडीए को वार्ता के लिए बुलाया है. जिसमें शामिल होने जिला दवा विक्रेता संघ के सचिव जंगी प्रसाद दास एवं बीसीडीए पूर्वी जोन के उपाध्यक्ष राजकुमार जैन पटना पहुंच चुके हैं बुधवार देर शाम बीसीडीए अध्यक्ष परसन कुमार सिंह के नेतृत्व में सीएम के साथ बैठक पर सब कुछ निर्भर है. सचिव जंगी प्रसाद दास ने बताया कि बैठक के बाद ही कुछ बताया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें