37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आइजी ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

किशनगंज : पूर्णिया प्रक्षेत्र के आइजी विनोद कुमार ने गुरुवार को आदर्श थाना में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक की और नये ट्रैफिक रूल्स के तहत हो रही कार्रवाई का जायजा लिया. उन्होंने शराबबंदी कानून को सख्ती से पालन करने आगामी पर्व त्योहार को सौहार्द पूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को […]

किशनगंज : पूर्णिया प्रक्षेत्र के आइजी विनोद कुमार ने गुरुवार को आदर्श थाना में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक की और नये ट्रैफिक रूल्स के तहत हो रही कार्रवाई का जायजा लिया. उन्होंने शराबबंदी कानून को सख्ती से पालन करने आगामी पर्व त्योहार को सौहार्द पूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये. जिले में लौ एंड ऑर्डर सहित विभिन्न मामलों की समीक्षा भी की, उसके बाद ठाकुरगंज पुलिस अंचल कार्यालय निरीक्षण के लिए प्रस्थान कर गये.

इस दरम्यान पुलिस के आला अधिकारी थानाध्यक्ष व एसएसबी के अधिकारी भी मौजूद थे. पूर्णिया के पहले आइजी बनने के बाद किशनगंज का पहला दौरा था. इस दरम्यान जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा, एसपी कुमार आशीष, डीडीसी यशपाल मीणा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.
थाने में हुआ पौधरोपण कार्यक्रम
पुलिस महानिरीक्षक ने ठाकुरगंज थाना परिसर में पौधरोपण किया. इस दौरान उन्होंने कहा की पेड़ का हमारे जीवन में काफी महत्व है. जीवन जीने के लिए ऑक्सीजन हमलोगों को पेड़ से मिलता हैं. कड़ी धूप से बचने के लिए छाया प्रदान करने के साथ-साथ फल-फूल आदि प्राप्त होते हैं.
इसके अलावा पेड़ों के कई फायदे हैं. लेकिन लोग पेड़ लगाने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. आधुनिकता की दौर में पेड़ों की जमकर कटाई हो रही है. उन्होंने सभी लोगों से पेड़ लगाने की अपील की. ताकि पर्यावरण की सुरक्षा की जा सके.
अधिकारियों को क्राइम कंट्रोल के लिए दिये दिशा-निर्देश
गुरुवार को पूर्णिया रेंज के आइजी विनोद कुमार ने रूटीन जांच के तहत टाउन थाना का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने जहां जिले की आपराधिक वारदातों की समीक्षा की. इसके अलावे भारत-नेपाल सीमा के सटे कुछ थानों में चल रहे कार्यकलापों की समीक्षा की गयी.
इस मौके पर उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को सक्रिय रहने को कहा. इस संबंध में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को आइजी का किशनगंज आगमन हुआ. जहां विधिवत सलामी आदि के बाद उन्होंने एसपी तथा डीएसपी के साथ बैठक करते हुए जिले की गतिविधियों का जायजा लेने के साथ ही पुलिस की समस्याओं पर भी चर्चा की.
मौके पर आइजी ने अधिकारियों को क्राइम कंट्रोल की दिशा में जहां कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये. आइजी ने सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण असामाजिक तत्वों के साथ-साथ अपराधियों पर विशेष नजर रखने की बात कही. उन्होंने कहा कि कई शातिर अपराधी नेपाल व बंगलादेश से इस क्षेत्र में आकर अपराध को अंजाम दे सकते है. इसके लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.
डीइओ ने दिघलबैंक के तीन स्कूलों का किया निरीक्षण
स्कूलों के विधि व्यवस्था एवं छात्रों के उपस्थिति से संतुष्ट दिखे जिला शिक्षा पदाधिकारी.
बाला कक्ष में अधिक से अधिक बच्चों को जोड़ने का दिया निर्देश
गंधर्वडांगा में हरे भरे विद्यालय परिसर को देख काफी खुश दिखे डीइओ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें