34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डायवर्सन क्षतिग्रस्त, ऊपर से बह रहा बाढ़ का पानी

पौआखाली : पौआखाली बाजार जाने वाली पीडब्ल्यूडी की मुख्य सड़क से कटकर पश्चिम दिशा में जाने वाली सिमलबाड़ी-मीरभिट्टा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क में पश्चिम सिमलबाड़ी गांव के समीप बने डायवर्सन क्षतिग्रस्त है, जिस कारण ठीक बगल से गुजरने वाली बूढी कनकई नदी का पानी डायवर्सन के ऊपर से बहने लगा है. दिक्कत यह है कि पानी […]

पौआखाली : पौआखाली बाजार जाने वाली पीडब्ल्यूडी की मुख्य सड़क से कटकर पश्चिम दिशा में जाने वाली सिमलबाड़ी-मीरभिट्टा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क में पश्चिम सिमलबाड़ी गांव के समीप बने डायवर्सन क्षतिग्रस्त है, जिस कारण ठीक बगल से गुजरने वाली बूढी कनकई नदी का पानी डायवर्सन के ऊपर से बहने लगा है. दिक्कत यह है कि पानी का लेवल जब अधिक बढ़ जाता है. तब उक्त डायवर्सन के जरिये आवागमन की सुविधाएं ठप पर जाती है.

सिमलबाड़ी गांव के ग्रामीणों को पौआखाली बाजार से संपर्क करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इसी डायवर्सन से लगभग एक सौ मीटर पहले पूर्वी छोर में एक ध्वस्त कलभर्ट के स्थान पर दो स्पेन का पुल बनकर हाल ही में तैयार किया गया है, जो विगत वर्ष 2017 में आयी प्रलयंकारी बाढ़ का भेंट चढ़ गया था. हालांकि इधर समय रहते ही पुल बनकर तैयार कर लिए जाने से सिमलबाड़ी गांव के लोगों के लिए आवागमन की सुविधाएं आसान तो हो गयी, लेकिन पुल से कुछ ही दूरी पर जलमग्न डायवर्सन उनकी मुश्किलें बढ़ाकर रख दी है.
हालांकि जब इसकी जानकारी क्षेत्रीय विधायक नौसाद आलम को दी गयी तो उन्होंने डायवर्सन के स्थान को दुरुस्त करने के लिए आरईओ टू के अभियंता को फौरन मामले में उचित कदम उठाने का निर्देश दिया है. उधर संबंधित गांव के ग्रामीणों ने जल्द से जल्द डायवर्सन को दुरुस्त कर आवागमन को सुचारु बनाने के लिए विभाग से अनुरोध किया है.
ग्रामीण मो हबेबुल रहमान, मो हनीफ, मो अशफाक व नैय्यर आलम ने कहा है कि पूर्व सांसद मरहूम मौलाना असरारुल हक कासमी एवम् क्षेत्रीय विधायक नौसाद आलम के संयुक्त प्रयास से पुल निर्माण हो जाने से सिमलबाड़ी गांव को काफी लाभ पहुंचा है, आवागमन में जो पिछले दो वर्षों से खासकर बरसात के मौसम में लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ती थी वह परेशानी तो अब समाप्त हो चुका है, किंतु पुल के निकट क्षतिग्रस्त डायवर्सन हमारी परेशानियों को एक बार फिर से बढ़ाकर रख दी है. जिसका फौरन समाधान होना चाहिए.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें