29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

NDA में एकजुटता, किसी के चक्कर में नहीं आना है : CM नीतीश

किशनगंज : बिहार के किशनगंज में हो रहे उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी स्वीटी सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पोठिया प्रखंड के दामलबाड़ी कचहरी मैदान पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार की ओर से समाज के हर तबके के लिए काम किया जा रहा है. कोई उपेक्षित नहीं है. एनडीए […]

किशनगंज : बिहार के किशनगंज में हो रहे उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी स्वीटी सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पोठिया प्रखंड के दामलबाड़ी कचहरी मैदान पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार की ओर से समाज के हर तबके के लिए काम किया जा रहा है. कोई उपेक्षित नहीं है. एनडीए में एकजुटता है, इसलिए किसी के चक्कर में नहीं आना है. यह गठबंधन प्रदेश और देश के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है. बिहार आगे बढ़ रहा है.

हमलोगों का संकल्प है कि बिहार को पिछड़ा राज्य नहीं रहने देंगे, बल्कि विकसित राज्य बनायेंगे. सभी के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि ने पूर्व की सरकारों पर भी चुटकी ली. उन्होंने कहा कि आज बिहार में काम करने का जो मौका हमलोगों को मिला है. पिछले 13-14 वर्षों से काम कर रहे हैं, बिहार के 11 करोड़ लोगों की सेवा कर रहे हैं. हमारी सरकार ने जो कुछ भी किया है, वह आपसे छुपा हुआ नहीं है. अब आप ही को सोचना है.

उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि वो लोग किशनगंज के लिए क्या किया? पहले क्या स्थिति थी. हम जब विकास यात्रा में यहां आये तब मालूम हुआ कि पंचायतों में कितने कम हाई स्कूल है. किशनगंज में सड़क की क्या स्थिति थी, बिजली की क्या स्थिति थी. क्या बुरा हाल रहता था. हमारी सरकार ने स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, बिजली, आधारभूत संरचना पर काम किया है. कानून-व्यवस्था का राज स्थापित किया है.

उन्होंने कहा कि किशनगंज की जनता चिंता ना करें जो भी सड़क और पूल-पुलिया बचा हुआ है, हम सबका काम बहुत जल्द करवाएंगे. हमने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लिए जमीन दी. फिर हमें जदयू विधायक मुजाहिद आलम के द्वारा अर्राबाड़ी में व्यापक रूप से सरकारी खाली भूमि का पता चला तो हमने वहां कृषि महाविद्यालय का काम शुरू किया और तय समय पर डॉ कलाम कृषि महाविद्यालय को किशनगंज की जनता को समर्पित किया. आज किशनगंज के इस कॉलेज का नाम पूरे देश में है. इस महाविद्यालय परिसर में पशु पालन कालेज भी खोलने जा रहे हैं. इस महाविद्यालय को टूरिज्म के लिए भी विकसित करेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री ने एएमयू के वीसी को पत्र लिखकर किशनगंज एमएमयू सेंटर में भवन निर्माण के प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा है.

तलाकशुदा महिलाओं को अब 25000 रुपये मिलेंगे : सुमो
इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जो लहर पूरे देश में थी वही लहर अभी हो रहे विधानसभा चुनाव और उप चुनाव में भी है. उन्होंने कहा कि मदरसा बोर्ड से फोकोनिया और मौलवी की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास करने वाले छात्र-छात्राओं को भी हमारी सरकारी क्रमशः दस और पंद्रह हजार रुपये देगी. तलाकशुदा महिलाओं को अब 25000 रुपये मिलेंगे. सरकार मदरसों में आधुनिक लाइब्रेरी,साइंस लैब का निर्माण करा रही है.

किशनगंज से एक मैसेज पूरे देश में जाना चाहिए : पासवान
लोजपा सुप्रीमो सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि प्रदेश और देश में भाजपा एनडीए की सरकार है. आपको विश्वास दिलाते हैं कि किशनगंज और पोठिया की जनता की उम्मीदों पर हमारी सरकार खड़ी उतरेगी, इसलिए एनडीए उम्मीदवार को वोट करें. आज हर घर गैस, आयुष्मान भारत योजना का लाभ सभी को मिल रहा है. किशनगंज से एक मैसेज पूरे देश में जाना चाहिए.

सभा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल,उपाध्यक्ष राजेन्द्र गुप्ता, विधान पार्षद डॉ दिलीप जायसवाल,कोचाधामन विधायक मास्टर मुजाहिद आलम,ठाकुरगंज विधायक नौशाद आलम,पूर्व विधायक सिकंदर सिंह,अवध बिहारी सिंह, पार्टी उम्मीदवार स्वीटी सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष बुलन्द अख्तर हासमी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश्वर वैद, त्रिलोकचन्द जैन, डॉ सचिन प्रसाद, प्रमोद वैद सहित एनडीए के सभी नेता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें