27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तमाड़ : नक्सल प्रभावित अड़की में विकास के नाम पर हुई वोटिंग

दि न के एक बजे है. तमाड़ विधानसभा क्षेत्र उत्क्रमित राजकीय मध्य विद्यालय बारीगड़ा प्रखंड अड़की का मतदान केंद्र संख्या 91. मतदाताओं की लंबी कतार लगी है. नक्सली रहे कुंदन पाहन के माता, पिता, पत्नी, भाई समेत परिवार के अन्य सदस्य वोट देने के लिए कतार में अपने बारी का इंतजार कर रहे हैं. सभी […]

दि न के एक बजे है. तमाड़ विधानसभा क्षेत्र उत्क्रमित राजकीय मध्य विद्यालय बारीगड़ा प्रखंड अड़की का मतदान केंद्र संख्या 91. मतदाताओं की लंबी कतार लगी है. नक्सली रहे कुंदन पाहन के माता, पिता, पत्नी, भाई समेत परिवार के अन्य सदस्य वोट देने के लिए कतार में अपने बारी का इंतजार कर रहे हैं.

सभी एक साथ वोट देने आये थे. इस केंद्र पर इससे पहले विधानसभा चुनाव राज्य गठन के बाद शायद ही कभी मतदान को लेकर लोगों में इतना उत्साह देखा गया हो. जहां पहले मतदान के बहिष्कार का पोस्टर लगता था, आज वहां लोकतंत्र के महापर्व को लेकर लोगों में जश्न सा माहौल था.
कुल 888 मतदाताओं में से दो बजे तक 520 वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे. वोट देने आये रतनु कहता है कि वह विधानसभा में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहा है. वह कहता है कि क्षेत्र का विकास अहम मुद्दा है. मंगल सिंह मुंडा ने कहा कि वोटिंग शुरू होने से पहले ही लोग मतदान केंद्र पर पहुंचने लगे थे.
अड़की प्रखंड राज्य के सर्वाधिक नक्सल प्रभावित क्षेत्र में से रहा है. विधानसभा चुनाव में प्रखंड के मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह था. बालालौंग, कोटा, माइपा, तेलगड़ी, सारगेथा, जोजोहातू समेत अन्य क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी कतार थी. लोग क्षेत्र के विकास को चुनाव में अहम मुद्दा बता रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें