36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खूंटी पत्थलगड़ी मामला : मुरहू के गुटीगड़ा गांव में दूसरे दिन भी हुई बैठक

खूंटी : मुरहू थाना क्षेत्र के गुटीगड़ा गांव में मंगलवार को भी ग्रामीणों की बैठक हुई. विश्व शांति सम्मेलन के नाम से हुई बैठक को ग्रामीणों ने विवादित पत्थलगड़ी आंदोलन से अलग बताया. कहा कि वे पत्थलगड़ी करनेवाले नहीं हैं. उनका यह पहला सम्मेलन है और विश्व में शांति स्थापित करने को लेकर सम्मेलन कर […]

खूंटी : मुरहू थाना क्षेत्र के गुटीगड़ा गांव में मंगलवार को भी ग्रामीणों की बैठक हुई. विश्व शांति सम्मेलन के नाम से हुई बैठक को ग्रामीणों ने विवादित पत्थलगड़ी आंदोलन से अलग बताया. कहा कि वे पत्थलगड़ी करनेवाले नहीं हैं.
उनका यह पहला सम्मेलन है और विश्व में शांति स्थापित करने को लेकर सम्मेलन कर रहे हैं. वहीं, अखबारों में छपी खबरों की वजह से किसी भी मीडियाकर्मी को बैठक में शामिल नहीं होने दिया. साफ कह दिया कि उन्हें किसी प्रचार की आवश्यकता नहीं है.
हालांकि, एक महिला पत्रकार को सम्मेलन में जाने दिया गया, लेकिन इससे पहल उसकी तलाशी ली गयी. कई लोग उसके पीछे लगे रहे. उसे तस्वीर लेने या वीडियोग्राफी नहीं करने दी गयी. बैठक में शामिल पुरुष सफेद धोती और कुर्ता में थे, तो महिलाएं पाड़ वाली सफेद साड़ी पहनी हुई थीं. बैठक में महाराष्ट्र और गुजरात से भी वक्ता पहुंचे थे जो खुद को गुजरात के कटासवान के कुंवर केसरी सिंह के अनुयायी बता रहे थे.
एकजुट रहने की अपील की : वक्ताओं ने कहा कि आदिवासी संपूर्ण विश्व के मालिक हैं. उन्हें एकजुट रहने और दूसरे लोगों के साथ नहीं रहने की अपील की गयी. साथ ही आधार कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड आदि सरकारी दस्तावेजों को वापस करने और चुनाव में मतदान नहीं करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया.
कुछ ग्रामीणों ने बताया कि जनवरी में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा, जिसमें राष्ट्रपति को भी आमंत्रित किया जायेगा. इधर, एसपी आशुतोष शेखर मुरहू में कैंप कर रहे हैं. एसडीपीओ आशीष कुमार महली सम्मेलन स्थल तक गये. हालांकि, किसी को भी पुलिस ने रोका नहीं लेकिन मीडिया के सामने भी कुछ नहीं कहा. माना जा रहा है कि पूर्व में हुए विवादित पत्थलगड़ी के समर्थक ही नये नाम के साथ बैठक कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें