36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दामोदर नदी का डायवर्सन बहा

24 घंटे से कोयला ढुलाई ठप पिपरवार :कोयलांचल व आसपास के जल अधिग्रहण क्षेत्रों में रविवार को हुई भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं. दामोदर नदी का जलस्तर बढ़ जाने से अशोक परियोजना कार्यालय के निकट कोयला ढुलाई के लिए बना डायवर्सन बह गया. इससे खदान से आरसीएम साइडिंग व केडीएच साइडिंग की कोयला […]

24 घंटे से कोयला ढुलाई ठप

पिपरवार :कोयलांचल व आसपास के जल अधिग्रहण क्षेत्रों में रविवार को हुई भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं. दामोदर नदी का जलस्तर बढ़ जाने से अशोक परियोजना कार्यालय के निकट कोयला ढुलाई के लिए बना डायवर्सन बह गया. इससे खदान से आरसीएम साइडिंग व केडीएच साइडिंग की कोयला ढुलाई ठप हो गयी. राय कोलियरी के निकट सपही नदी का पानी छलका पुल के ऊपर से बह रहा है. सपही नदी पर ही राय ट्रांसपोर्टिंग पुल के ऊपर से पानी बह रहा है.

टंडवा के तरफ से आनेवाली गरही नदी भी उफान पर है. सुरक्षा को लेकर एहतियात बरतते हुए अशोक व पिपरवार खुली खदानों की मशीनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रोक दिया गया है. इससे कोयला उत्पादन प्रभावित है. आरसीएम साइडिंग तक कोयला नहीं पहुंचने से साइडिंग की रैक लोडिंग व डिस्पैच पर प्रतिकूल असर पड़ा है.

पिपरवार एरिया में औद्योगिक गतिविधियां प्रभावित हो जाने के कारण पिपरवार जीएम मनोज कुमार अग्रवाल ने स्वयं कार्यस्थलों का दौरा किया. उन्होंने स्थिति का जायजा लेने के बाद विभागीय अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें