34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन घंटे ओबी उठाव का काम बंद

खलारी :धूल-गर्द से परेशान धमधमिया के ग्रामीणों ने बुधवार को रोहिणी परियोजना में आउटसोर्सिंग का काम कर रही आरकेएस कंपनी के ओबी उठाव का काम बंद करा दिया. ग्रामीण कंपनी के डंपरों के चलने से उड़ रही धूल-गर्द का विरोध कर रहे थे. तुमांग की पंसस नेमिया देवी ने कहा कि ओबी उठाव के दौरान […]

खलारी :धूल-गर्द से परेशान धमधमिया के ग्रामीणों ने बुधवार को रोहिणी परियोजना में आउटसोर्सिंग का काम कर रही आरकेएस कंपनी के ओबी उठाव का काम बंद करा दिया. ग्रामीण कंपनी के डंपरों के चलने से उड़ रही धूल-गर्द का विरोध कर रहे थे. तुमांग की पंसस नेमिया देवी ने कहा कि ओबी उठाव के दौरान हाइवा डंपरों की वजह से उड़ रही धूल से वायु प्रदूषण फैल रहा है. इस धूल ने धमधमिया क्षेत्र के ग्रामीणों का जीना मुहाल कर दिया है.

धूल से घर की रसोई तक प्रभावित है. धूल की वजह से लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी है. वहीं माइनिंग के दौरान हैवी ब्लास्टिंग से घरों के दीवारों में दरार पड़ रही है. विस्थापित नेता बहुरा मुंडा ने कहा कि कंपनी व प्रबंधन को उक्त समस्या से कई बार अवगत कराया गया, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है.

ग्रामीणों ने सुबह छह बजे से नौ बजे तक ओबी उठाव का काम बंद रखा गया. बाद में कंपनी के इंचार्ज रविशंकर तिवारी ने ग्रामीणों से वार्ता की. जिसमें नियमित पानी छिड़काव तथा प्रदूषण रोकने के लिए उपाय करने का अाश्वासन दिया गया. इसके बाद काम चालू हुआ. वार्ता में बबलू उरांव, संतोष महली, रमेसर भोगता, उमेश लोहार, संतोष, मिथलेश, श्रवण, राजू, राहुल, शुक्रमनी, शांति देवी, जतरी देवी, बाजो देवी आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें