Advertisement

Khunti

  • May 23 2019 12:49AM
Advertisement

खलारी में 10 दिन के अंतराल पर मिलेगा पानी

खलारी : खलारी बुकबुका स्थित पेयजल स्वच्छता विभाग के फिल्टर प्लांट सह जलमीनार  से अब 10 दिन के अंतराल पर लोगों को पानी मिल सकेगा. विभाग द्वारा बताया  गया कि प्लांट को पानी आपूर्ति करने वाले सपही नदी में बने संप में  पानी की कमी के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है. विभाग ने एक डेट चार्ट जारी  किया है, जिसमें बताया गया है कि किस गांव-टोले में कब-कब पानी मिलेगा. 

डेट चार्ट के अनुसार रविवार को खलारी बाजारटांड़, कृत धौड़ा, शांति नगर,  आजाद मोहल्ला, मंगलवार को जेहलीटांड़, गुलजारबाग, जानकी मंदिर कॉलोनी,  पत्रकार कॉलोनी, बुधवार को महावीर नगर, जी टाइप, मुंडा धौड़ा, महुआधौड़ा,  गुरुवार को चूरी बस्ती, होयर बस्ती, सामू टोंगरी, अंबा टोंगरी, करंजतोरा,  शुक्रवार को केडी, चदराधौड़ा, उड़िया धौड़ा व नया धौड़ा में पानी की सप्लाइ  की जायेगी.

इधर, जिप सदस्य अब्दुल्ला अंसारी ने  कहा है कि बुकबुका स्थित फिल्टर प्लांट में सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर दी,  लेकिन इसकी उपयोगिता अधूरी साबित हो रही है. पेयजल स्वच्छता विभाग के ही  राय में बने फिल्टर प्लांट से नियमित पानी मिल रहा है. जबकि उसे भी सपही  नदी से ही पानी मिलता है. 10 दिन के अंतराल पर पानी दिये जाने के निर्णय पर जिप  सदस्य ने विभाग के कनीय अभियंता दीपांकर से बात की.

उन्होंने कहा कि राय फिल्टर प्लांट के अधीन केवल 600 उपभोक्ता हैं तथा प्रोजेक्ट भी  अपेक्षाकृत छोटा है. जबकि बुकबुका के प्लांट के अधीन 3000 उपभोक्ता हैं और  प्लांट भी बड़ा है. हो सकता है राय में सपही नदी के नीचे पानी का जलस्तर  ठीक हो. जिप सदस्य ने कहा कि यह गंभीर मसला है, वे इसे जिला परिषद की बैठक में रखेंगे.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement