34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कुलबीर गांव बुनियादी सुविधाओं से दूर, वोट बहिष्कार का निर्णय

रायडीह/पालकोट : खूंटी संसदीय क्षेत्र स्थित पालकोट प्रखंड से 20 किमी दूर कोलेंग पंचायत के कुलबीर के ग्रामीणों ने गांव की उपेक्षा किये जाने से नाराज हैं. ग्रामीणों ने गांव में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं होने व आजादी के बाद से आज तक गांव में सांसद व विधायक के नहीं आने से नाराज होकर इस […]

रायडीह/पालकोट : खूंटी संसदीय क्षेत्र स्थित पालकोट प्रखंड से 20 किमी दूर कोलेंग पंचायत के कुलबीर के ग्रामीणों ने गांव की उपेक्षा किये जाने से नाराज हैं. ग्रामीणों ने गांव में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं होने व आजादी के बाद से आज तक गांव में सांसद व विधायक के नहीं आने से नाराज होकर इस बार लोकसभा चुनाव में वोट बहिष्कार की चेतावनी दी है.

गांव के केश्वर ओहदार, महावीर प्रधान, दुर्योधन सिंह, कानु साहू, मदन प्रधान, सीता देवी, मुन्ना प्रधान, सुभाष सिंह, कंदरा खड़िया, ननकी देवी, लेपा उरांव, बुधनी खड़ियाइन, सोमारी खड़ियाइन, पूनम देवी, करमी देवी, विमला देवी, कोनियारी देवी, प्रतिमा देवी, सुकरा खड़िया, सुदर्शन खड़िया व भगेंद्र उरांव ने कहा है कि गांव की आबादी तीन हजार है.

गांव में वोटर 630 हैं. ग्रामीणों ने गांव के मुख्य मार्ग पर बेरियर लगा कर नेताओं का प्रवेश गांव में वर्जित कर दिया है. ग्रामीणों ने कहा कि गांव में आज तक विकास का कोई कार्य नहीं हुआ है. गांव में न तो सड़क है न ही पुल-पुलिया व बिजली है. गांव में किसी के बीमार होने पर चारपाई के सहारे अस्पताल ले जाया जाता है.

बरसात के समय में यह क्षेत्र पूरी तरह टापू बन जाता है. चूंकि इसी क्षेत्र से होकर मरदा नदी गुजरती है. गांव में एक सरकारी स्कूल है, जिसमें एक शिक्षक है. जिस कारण वहां के बच्चे साढ़े तीन किमी पैदल चल कर रायडीह प्रखंड के रूकरूम स्कूल जाते हैं. इस गांव के अलावा तेतर चौरा, कुलाबीरा, तिलईडांड, दौरीबाड़ी, जोगीटोली, पहाड़टोली, चिरोडीह, सहित आसपास के टोलों के ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार का निर्णय लिया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें