Advertisement

Khunti

  • Mar 27 2019 12:53AM

खूंटी : आठ किलो अफीम के साथ पकड़ाया तस्कर, एक फरार

खूंटी : जिला पुलिस ने मारंगहादा थाना क्षेत्र के कुरकुटा गांव से अवैध अफीम के साथ एक तस्कर  को गिरफ्तार किया है. वहीं एक आरोपी भाग निकला. गिरफ्तार आरोपी कुरकुटा गांव निवासी डोगे मुंडा है. उसके पास से पुलिस को आठ किलो 300 ग्राम अफीम मिली है. 

इसकी जानकारी मंगलवार को एसपी आलोक ने प्रेस कांफ्रेंस में दी़  उन्होंने बताया कि मिली सूचना के आधार पर एसडीपीओ आशीष महली के नेतृत्व में अभियान चला कर कुरकुटा गांव से डोगे मुंडा को अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया. जब्त अफीम का बाजार मूल्य प्रति किग्रा एक लाख रुपये है. 

मामले में एक व्यक्ति सोमा मुंडा भागने में सफल रहा़   डोगे मुंडा ने बताया कि अफीम की खेती उसका भाई करता था. एसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. गिरफ्तारी अभियान में मारंगहादा थाना प्रभारी कामेश्वर प्रधान, पुअनि भजन लाल महतो, दिंगबर  पांडेय, मिथिलेश जमादार सहित अन्य शामिल थे़ 

अब तक 102 किलो अफीम जब्त : जिला पुलिस लगातार अफीम तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. अभियान के तहत इस वर्ष अब तक 102 किलो अफीम जब्त की जा चुकी है. जिसका बाजार मूल्य एक करोड़ रुपये से अधिक है. वहीं अवैध अफीम की खेती करने और कारोबार करने के आरोप में अब तक  35 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. 

सेक्शन 25 के तहत घर भी हो सकता है जब्त : एनडीपीएस एक्ट के तहत अवैध अफीम का कारोबार करनेवालों को दस वर्ष की सजा हो सकती है. उन पर जुर्माना भी लगाया जाता है. एसपी ने बताया कि एनडीपीएस एक्ट के सेक्शन 25 के तहत कोर्ट के आदेश पर आरोपी के घर को जब्त किया जा सकता है.

 

Advertisement

Comments

Advertisement